भुवनेश्वर: बेल्जियम ने 14वें हॉकी विश्व कप में जीत से शुरुआत की है. उसने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में कनाडा को 2-1 से हरा दिया. टूर्नामेंट के पहले मैच में बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनायर और कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने गोल किया. कनाडा के लिए मार्क पियर्सन ने एकमात्र गोल किया. बेल्जियम की टीम को इस मैच में छह पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए, लेकिन वह एक में भी असफल नहीं रही. उसके दोनों गोल फील्ड गोल थे. गुरुवार (29 नवंबर) को अर्जेंटीना बनाम स्पेन और न्यूजीलैंड बनाम फ्रांस का मुकाबला होगा.

वर्ल्ड नंबर-3 बेल्जियम ने तीसरे ही मिनट में फेलिक्स डेनायर ने गोल स्कोर करते हुए अपनी टीम का खाता खोला. इसके बाद काफी समय तक वर्ल्ड नंबर-11 कनाडा ने बेल्जियम को रोकने की कोशिश की. 12वें मिनट में थॉमस ब्रिल्स ने गोल किया, लेकिन वीडियो रेफरल के बाद इस गोल को रद्द कर दिया गया.
दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद 20वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल का मौका मिला था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाई. इसके बा, पहले क्वार्टर में गोल के अवसर को भुना पाने में असफल रहे कप्तान ब्रिल्स ने 22वें मिनट में ऑर्थर वेन की ओर से मिले पास को सीधे कनाडा के गोल पोस्ट पर पहुंचाकर बेल्जियम का स्कोर 2-0 कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें संघर्ष करती रहीं, लेकिन दोनों को ही असफलता हाथ लगी. इसके बाद, चौथे क्वार्टर कनाडा को 47वें मिनट में इस मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन वह इस पर भी अपना खाता खोलने में असफल रही. इसके अगले ही मिनट में टीम को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसमें मार्क पियर्सन ने गोल स्कोर करते हुए कनाडा का स्कोर 1-2 कर दिया. कनाडा की टीम हालांकि और गोल नहीं कर पाई और उसे बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.