वसुंधरा राजे ने जारी किया गौरव संकल्प पत्र

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर मौजूद रहे. बीजेपी ने घोषणापत्र में महिलाओं, छात्रों और किसानों का खास ख्याल रखा है. घोषणापत्र में कहा गया है कि बेरोजगारों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. हर जिले में योग भवन बनाए जाएंगे. किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा गया है.

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम 'राजस्थान गौरव संकल्प- 2018' दिया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि 250 करोड़ का स्टार्ट-अप फंड गांव को दिये जाएंगे. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, ''अगले पांच सालों में 50 लाख जॉब प्राइवेट सेक्टर में पैदा किये जाएंगे. जिससे की युवाओं को रोजगार मिल सके.''

वसुंधरा राजे ने पिछले पांच साल के कामकाजों को गिनाते हुए कहा कि हमने 95 प्रतिशत वादों को पूरा किया है. हमने छात्राओं को स्कूटी दी. भामाशाह योजना के तहत पांच करोड़ लोगों को फायदा मिला.

घोषणापत्र जारी करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि गौरव संकल्प पत्र राजस्थान के भविष्य का रोडमैप बताता है. जेटली ने कहा कि देश में जो आर्थिक प्रगति है जब उसका विकास अधिक बढ़ता है तो स्वाभाविक है वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, वो हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते हैं, और उससे विकास जब बढ़ता है तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है.

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा की सभी 200 सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकालबा कांग्रेस से है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस किसान कर्जमाफी का वादा कर रही है.