लखनऊ: एचडीएफसी बैंक ने नेक्स्ट जनरेशन मोबाईल बैंकिंग ऐप का अनावरण किया, जो आॅन द गो रहते हुए ग्राहकों को अपने बैंक खाते की सुगम पहुंच प्रदान करेगा। नेक्स्ट-जन ऐप द्वारा ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अपने तरीके से बैंकिंग कर सकेंगे।

इसमें सहज नैविगेशन है और इसमें विस्तृत सिक्योरिटी तथा एक्सेस के लिए बायोमीट्रिक लाॅग इन जैसी खूबियां हैं। यह विनिमयों को 3 आसान श्रेणियों- पे, सेव एवं इन्वेस्ट में समूह में बांटकर ग्राहकों के लिए वित्तीय एवं तकनीकी शब्दावली के उपयोग की जरूरत को समाप्त करता है। ग्राहक डैशबोर्ड देख सकते हैं, जो बैंक के साथ सभी एस्सेट्स एवं दायित्वों का 360 डिग्री वित्तीय स्नैपशॉट प्रदान करता है।

नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप की कुछ विषेशताएं हैं:

विस्तृत सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट एवं फेषियल रिकग्निशन के साथ बायोमीट्रिक लाॅग-इन (आईफोन एक्स)।

ग्राहकों की जरूरतों जैसे पे, सेव, इन्वेस्ट के आधार पर सहज नैविगेशन।

बिल एवं यूटिलिटी पेमेंट्स पर ऐप द्वारा नोटिफिकेशन।

समस्त विनिमय के लिए सरल शर्तें जैसे ‘फंड ट्रांसफर’ की जगह ‘ट्रांसफर मनी’।

किसी भी सोशल मीडिया चैनल की भांति कस्टमाईज़्ड प्रोफाईल पिक्चर।

ग्राहकों की जरूरतों एवं उपयोग के आधार पर पर्सनलाईज़्ड नोटिफिकेशन एवं डिस्प्ले।

डीआईएस 2018 में नए लाॅन्च के बारे में नितिन चुग, कंट्री हेड, डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप आसान ऐप है, जिसके माध्यम से आप अपनी सुविधानुसार और अपने तरीके से बैंकिंग कर सकते हैं। हम सन 2014 में गंगा के घाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ अभियान के लाॅन्च से ही मोबाईल की शक्ति को समझते थे।

सन 2014 में बैंक ने वाराणसी में गंगाघाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ टैगलाईन के साथ डिजिटल बैंकिंग की यात्रा की शुरुआत की थी। पिछले चार सालों में बैंक ने ग्राहकों के लिए टेक्नाॅलाॅजी के उपयोग में तीव्र प्रगति की है। 2014 में मोबाईल बैंकिंग ऐप ने ग्राहकों को सुविधा देने का वायदा किया। आज नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप हमारे ग्राहकों से सुरक्षा एवं बेहतरीन अनुभव का वायदा करता है।