नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक अहम बदलाव किया है। ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। स्टेनलेक दूसरे टी-20 मैच के लिए अभ्यास सत्र के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। वह टखने में चोट लगने की वजह से दूसरा टी20 भी नहीं खेल पाए थे। दूसरे टी20 में उनके बदले नाथन कूल्टर नाइल को मौका दिया गया था।

मिशेल स्टार्क के टीम में शामिल होने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने उम्मीद जताई है कि इससे टीम को फायदा होगा। फिंच ने कहा, 'स्टार्क के पास सीमित ओवरों के गेम को काफी अनुभव है। जब वह लय में होते हैं तो वह बेहद प्रभावी साबित हो सकते हैं।'

मालूम हो कि सीरीज के पहले मैच में बिली स्टेनलेक ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आखिरी ओवर डालकर भारत को जीत से वंचित कर दिया था। गाबा क्रिकेट मैदान पर आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम ने 4 रन से जीत दर्ज की थी। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी लेकिन टीम सिर्फ 8 रन ही बना सकी। बारिश से बाधित इस मैच में भारत को 17 ओवरों में 174 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना पाई।