धमाकों से दहला पाकिस्तान, 30 की मौत

धमाकों से दहला पाकिस्तान, 30 की मौत

कराची: पाकिस्तान में आज दो बड़े हमले हुए, जिनमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई. कराची के चीनी वाणिज्य दूतावास के पास आतंकी हमले के बाद अब ख़ैबर पख़्तूनख़्वा में अब ब्लास्ट की खबर है. ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के हंगू में एक बम ब्लास्ट में 25 लोगों की मौत हो गई है और कई के घायल होने की खबर है. यह जानकारी जियो न्यूज ने दी है. बता दें शुक्रवार को ही चीनी वाणिज्य दूतावास पर बंदूकधारी आतंकवादियों के हमले में 2 पुलिकर्मियों की मौत हो गई और तीन आतंकी ढेर कर दिए गए.

दरअसल, कराची में हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान के एक आतंकी संगठन ने ली है. मगर खैबर पख्तूनख्वा में ब्लास्ट की अब तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जावेद आलम ओधो ने समाचार एजेंसी AFP को बताया, लगभग चार बंदूकधारियों ने शुक्रवार को चीन के वाणिज्य दूतावास में घुसने की कोशिश की, लेकिन सिक्योरिटी गार्डों ने उन्हें चेकप्वाइंट पर रोका. उन्होंने बताया, इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें 'हमारे दो कॉन्स्टेबलों की मौत हो गई, और एक अन्य ज़ख्मी हो गया.'

पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची सालों से राजनैतिक, गुटीय उग्रवाद का शिकार रहा है. हालिया सालों में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और सख्त कार्रवाई से हिंसा की वारदात में कमी आई है, लेकिन कभी-कभार हमले हो ही जाते हैं.