पिरामल समूह के चेयरमैन, अजय पिरामल को इंडियन इंस्टीट्युट आॅफ टेक्नोलाॅजी – इंदौर (आईआईटी-इंदौर) द्वारा डाॅक्टर आॅफ साइंस की मानद डिग्री से सम्मानित किया गया। परिसर में आयोजित संस्थान के 6वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में प्रख्यात, गणितज्ञ, प्रो. मादाबुसी संतानम रघुनाथन द्वारा उन्हें यह सम्मान दिया गया। शिक्षा एवं शोध संस्थानों की उत्कृष्टता के लिए श्री पिरामल द्वारा दिये जाने वाले महत्वपूर्ण एवं निरंतर योगदान के लिए उन्हें इस डिग्री से सम्मानित किया गया।

अजय पिरामल के नेतृत्व वाला पिरामल समूह भारत के अग्रणी कारोबारी समूहों में से एक है, जिसकी वैश्विक रूप से मौजूदगी है। 10 बिलियन अमेरिकी डाॅलर के मूल्य वाले, 30 देशों में परिचालन वाले और 100 से अधिक बाजारों में ब्रांड की मौजूदगी वाले, इस समूह का टर्नओवर वित्त वर्ष’18 में लगभग 2 बिलियन डाॅलर है। समूह के विविधीकृत पोर्टफोलियो में स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य सेवा सूचना प्रबंधन, ग्लास पैकेजिंग एवं रियल इस्टेट में मौजूदगी शामिल है।

श्री अजय पिरामल, चेयरमैन, पिरामल समूह ने कहा, ‘‘मुझे आईआईटी-इंदौर से साइंस में डाॅक्टरेट की मानद डिग्री हासिल कर सम्मान का अनुभव हो रहा है। हमारी काॅर्पोरेट फिलाॅसफी, जो मूल्य निर्माण पर जोर देती है, न्यासधारिता, उद्यमिता, और नवोन्मेष की आधारशीला पर निर्मित है। मेरा मानना है कि आज के युवा परिवर्तन के ध्वजधारी हैं, और शिक्षा एवं उत्कृष्ट शोध की उनके लिए सुलभता भारत के विकास की कहानी के मुख्य वाहक होने वाली है। मैं युवाओं को प्रोत्साहित करना चाहूंगा कि वे नये रास्तों पर चलें, परिसरों का प्रभावी तरीके से लाभ लें और ऐसे खोजपरक समाधानों के जरिए इन्हें उपलब्धियों में बदलें, जिससे भारत के विकास में योगदान मिल सके।’’