भोपाल: मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मत डाले जाएंगे। मतदाताओं को लुभाने के लिए राजनीतिक दल एक दूसरे के ऊपर आरोपों की बमबारी कर रहे हैं। इन सबके बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं की आदत है कि वो सवाल पूछते हैं। ये नहीं बताते की मध्य प्रदेश के लिए क्या किया। दरअसल कांग्रेस के राज में मध्य प्रदेश अंधेरे की तरफ बढ़ा। लोगों में सिर्फ निराशा थी। लेकिन पिछले 15 वर्षों में मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर बदलाव हुआ है।

कांग्रेस के जमाने में सपने दिखाए जाते थे। उनके जमाने में लोन मेले लगते थे। लेकिन आज लोग मुद्रा योजना से आगे बढ़ रहे हैं। हमने विकास और सोचने का रास्ता बदल दिया है। पहले लोग अंधेरे में जीने की आदत थी। लेकिन आज तस्वीर बदल चुकी है। क्या आप चाहते हैं कि मध्य प्रदेश में ऐसी सरकार आए जो फिर आप लोगों को अंधेरे की तरफ लेकर जाए। जो पिछले 50 साल में इस राज्य में नहीं हुआ वो पिछले 15 साल में हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो सरकार आप के बच्चों को तकलीफ दे वो सरकार किस काम की है। पीएम ग्राम सड़क योजना से गांवों की तस्वीर बदली है। कांग्रेस की सरकार में गांवों के लोग सड़कों के लिए तरसते थे। लेकिन बीजेपी सरकार की समग्र सोच के बाद एमपी के इस इलाके में बड़े पैमाने पर हुआ है। पहले विकास का मतलब मिट्टी डालो और उसे रोड मान लेना होता था।