नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें कुल 32 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. इसी के साथ कुल 200 सीटों में से 184 उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी ने कर दी है. दूसरी लिस्ट में सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि सीएम वसुंधरा राजे के सामने मैदान में मानवेंद्र सिंह को उतारा गया है. वसुंधरा और मानवेंद्र झालरापाटन में एक-दूसरे को चुनौती देंगे. दूसरी लिस्ट आने के बाद अब महज 16 सीटों पर प्रत्याशी घोषित होना शेष है.

डीग-कुम्हेर से विश्वेंद्र सिंह, फुलेरा से डॉ.हरिसिंह के बेटे विद्याधर, करणपुर से गुरमीत कुन्नर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, हवामहल से महेश जोशी, राजाखेड़ा से रोहित बोहरा, डेगाना से विजयपाल, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, विराटनगर से इंद्राज गुर्जर, बहरोड़ से डॉ.आरसी यादव, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, बेगूं से राजेंद्र बिधूड़ी और लाडनूं से मुकेश भाकर को टिकट दिया गया है.

वहीं, गंगापुरसिटी से राजेश अग्रवाल, मांडल से रामलाल जाट, भीम से सुदर्शन रावत, कठूमर से बाबूलाल बैरवा, शेरगढ़ से मीना कंवर, थानागाजी से सुनील शर्मा, अलवर ग्रामीण से श्वेता सैनी, चौमू से भगवानसहाय सैनी, दूदू से रितेश बैरवा, आदर्श नगर से रफीक खान, चाकसू से वेदप्रकाश सोलंकी, सूरसागर से अयूब खान, बड़ी सादड़ी से प्रकाश चौधरी, बूंदी से हरिमोहन शर्मा, केशवरायपाटन से सीएल प्रेमी, लाडपुरा से गुलनार, झालरापाटन मानवेन्द्र सिंह चौहान, खानपुर से सुरेश गुर्जर और रामगढ़ सेतिया जुबेर खान को टिकट दिया गया है.

वसुंधरा राजे ने झालरापाटन सीट से शनिवार को नामांकन भी भर दिया है. अब इसी सीट से कांग्रेस ने कभी बीजेपी के बड़े नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को उतार कर दांव खेला है.

बता दें कि सितंबर महीने में ही मानवेंद्र बाड़मेर की एक रैली में 'एक ही भूल, कमल का फूल' कहते हुए कांग्रेस में शामिल हुए थे. अब झालरापाटन में सुपरहिट चुनावी मुकाबला देखने को मिल सकता है.