श्रेणियाँ: खेल

अबु धाबी टेस्ट: पहले दिन विकटों की पतझड़

153 रन पर सिमटी न्यूजीलैंड की पहली पारी, पाक की भी ख़राब शुरुआत

अबु धाबी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजों का बोलबाला रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को महज 153 रन पर समेट दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान के दो विकेट 59 रन पर ही झटक लिए. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह 56वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इससे पहले खेले गए 55 टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 24 और न्यूजीलैंड ने 10 टेस्ट मैच जीते हैं.

पहले दिन का खेल जब रोका गया तब पाकिस्तान के हैरिस सोहेल 22 और अजहर अली 10 रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 27 के कुल स्कोर पर इमाल उल हक (6) के रूप में खोया. उन्हें कोलिन डि ग्रैंडहोम ने अपना शिकार बनाया. इसी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने दूसरे ओपनर मोहम्मद हफीज (20) को पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से पहली पारी में अभी 94 रन पीछे और उसके आठ विकेट बाकी हैं.

इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों का विकेट पर पैर जमाना मुश्किल कर दिया. न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट 39 का स्कोर बनने तक ही गंवा दिए. हालांकि, इस मुश्किल वक्त में उसके कप्तान केन विलियम्सन अच्छी पारी खेली. उन्होंने 112 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 63 रन बना पाए. हेनरी निकोल्स ने 78 गेंदों पर 28 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा टॉम लाथम (13), नील वेगनर (12) और बीजे वाटलिंग (10) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. पाकिस्तान के लिए 32 साल के यासिर शाह ने तीन विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद अब्बास, हसन अली, सोहेल ने दो-दो विकेट लिए. बिलाल आसिफ को एक सफलता मिली.

अबु धाबी का मैदान पाकिस्तान का घरेलू मैदान है. उसने पिछले महीने यहां ऑस्ट्रेलिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. जबकि, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रन से करारी शिकस्त दी थी.

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024