भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में तेज होती चुनावी जंग के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 'मामा' के नाम से मशहूर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर 'कंस' और 'शकुनी' जैसे 'कलयुग के मामा' होने का आरोप लगाया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'भ्रष्ट सरकार' को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि वह मामा हैं, भाजपा कहती है कि वह हिंदू धर्म की एकमात्र रक्षक है.अगर हम इस पर सहमत हो भी जाएं तो धर्मग्रंथों में मामा की परिभाषा कैसे की गई है।

कांग्रेस नेता ने यहां बूढ़़े बालाजी मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक कंस मामा था जिसने अपने भांजे को खत्म करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। दूसरा 'शकुनी मामा' था जिसने हस्तिनापुर के नाश करने के लिए सब कुछ किया और अब कलयुग में तीसरे मामा भोपाल के (राज्य सचिवालय) वल्लभ भवन में बैठे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री पर किसान विरोधी होने के भी आरोप लगाए और कहा कि पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में अन्नदाता माने जाने वाले किसानों पर गोलियां चलाईं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी आरोप लगाया कि फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ छल किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान भाई मुझे बताएं, जलियांवाला बाग की तरह शिवराज सरकार ने मंदसौर में किसानों की हत्याएं की।

किसानों के लिए फसल बीमा से भी कोई मदद नहीं मिली। किसानों के बैंक खातों से पैसे काट लिए गए और उसे शिवराज के कारोबारी मित्रों की मिल्कियत वाली कंपनियों को भेज दिया गया। यह 6000 करोड़ रूपये की राशि है। भाजपा पहले ही इन आरोपों से इनकार कर चुकी है।

सिंधिया ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार सत्ता में आएगी तो हम निजी कंपनियों के सारे धंधे खत्म कर देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि यह बीमा सरकारी कंपनियों से दिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने, शास्त्री जी ने 'जय जवान, जय किसान' का नारा दिया था, लेकिन भाजपा का नारा 'मर जवान, मर किसान' का है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको इन्होंने ठगा नहीं।