चेन्‍नई : अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने को तैयार रजनीकांत ने आगामी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके बयान के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि आगामी चुनाव में वह बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं। बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर किसी एक के खिलाफ 10 एकजुट हो जाएं तो समझा जा सकता है कि कौन ताकतवर है?

उन्‍होंने कहा, 'अगर विपक्षी पार्टियां बीजेपी को खतनाक पार्टी के रूप में देखती हैं तो यह उनके लिए ऐसी है। यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे क्‍या फैसला लेते हैं।' उन्‍होंने कहा, 'किसी एक व्‍यक्ति के खिलाफ 10 लोग लामबंद हो जाएं तो कौन ताकतवर हुआ, इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।' उनके इस बयान को सीधे तौर पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उनके समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ लामबंदी की कोशिशों में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले में बीते सप्‍ताह आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने चेन्‍नई में डीएमके प्रमुख स्‍टालिन से मुलाकात की थी। इससे पहले वह बेंगलुरु में जेडीएस नेता व देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा से भी मिले थे। इन मुलाकातों के बाद नायडू ने जहां 'स्टालिन को पीएम मोदी से बेहतर' नेता बताया था, वहीं यह भी कहा था कि और भी कई बड़े नेता हैं, जो देश को आगे ले जा सकते हैं।