दूसरे दिन आधी हुई TOH की ठगी

दूसरे दिन आधी हुई TOH की ठगी

नई दिल्ली: पांच दिन पहले से कई लाख की प्री बुकिंग पाने वाली महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की लोग इंटरनेट पर जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं. लंबे वीकेंर रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन बंपर ओपनिंग की और बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई 52 करोड़ से भी ज्यादा दर्ज हुई. लेकिन दर्शकों ने दूसरे दिन फिल्म को पूरी तरह से नकार दिया है. जहां पहले दिन की कमाई सबसे ज्यादा थी वहीं दूसरे दिन के कलेक्शन बता रहे हैं कि फिल्म फिसड्डी है. शनिवार को 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने मात्र 28 करोड़ की कमाई दर्ज की है.

बता दें कि तरण आदर्श ने साल की पिछली बड़ी फिल्मों से तुलना करते हुए 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का कलेक्शन सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म पहले दिन 50 करोड़ की कमाई करेगी, उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इस फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ की बंपर ओपनिंग हासिल की है.

जो पिछली बिग ओपनिंग फिल्म 'संजू' 34.75 करोड़ से तकरीबन ढ़ेड़ गुना आगे रही. तरण आदर्श के मुताबिक 'संजू' के अलावा 'रेस 3' ने ओपनिंग कलेक्शन 29.17, 'गोल्ड' ने 25.25 और 'बागी 2' ने 25.10 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस हिसाब से साल की टॉप 5 में से कोई भी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के आसपास भी नजर नहीं आ रही.

हालांकि इस फिल्म ने अपने डिजिटल राइट्स से भी तगड़ी रकम वसूल की है. जिसके कारण इसके नाम यह रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है कि यह अब तक की सबसे कीमती डिजिटल राइट्स वाली फिल्म है. आमिर और अमिताभ की इस फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स फिल्म रिलीजिंग से पहले ही 150 करोड़ रुपये में बेचे जा चुके हैं. इससे पहले इस रिकॉर्ड की बात की जाए तो सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' के राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके थे.