पटना: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही बीजेपी और जेडीयू में सहमति बन गई हो, लेकिन उसकी एक सहयोगी पार्टी लगातार नाराज चल रही है। उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने एक बार फिर अपनी नाराजगी जाहिर की है। रालोसपा के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने यहां मंगलवार को एक बार फिर एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तारीफ की। नागमणि ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में एनडीए बुरी तरह से हार जाएगा।

.यहीं नहीं उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनका जनाधार कम हुआ है जबकि लालू यादव का जनाधार बढ़ा है। उन्होंने कहा, 'जैसा की मीडिया से खबर मिल रही है कि नीतीश की जद (यू) को 16-17 सीटें मिल रही है जबकि रालोसपा को दो सीट दिया जा रहा है। अगर ऐसा ही हुआ तो राजग की 2019 में हार तय है।'

वहीं गठबंधन वाले एक सवाल का जवाब देते हुए नागमणि ने कहा कि एनडीए द्वारा सीटों के बंटवारे की घोषणा होने के बाद तय किया जाएगा कि उनकी पार्टी एनडीए में रहेगी या महागठबंधन में जाएगी। भाजपा से सीट मांगने जैसे प्रश्नों पर उन्होंने कहा कि रालोसपा भिखारी नहीं हैं कि सीट मांगते चले। आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं।

केन्द्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के अरवल जिले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी।अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुई बैठक के बाद सीट बंटवारे पर अंतिम मुहर लगी थी। इसके बाद अमित शाह एवं जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने घोषणा की कि बिहार में लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर बराबर सीटों पर लड़ेंगी।