पर्थ: दक्षिण अफ्रीका ने 4 नवंबर को खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 38.1 ओवर में 152 रन पर ढेर कर दिया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 29.2 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कूल्टर नाइल (34) और एलेक्स कैरी (33) ही कुछ संघर्ष कर पाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंडिल फेलुकवायो सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने छह ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये।

वाका की तेज पिच पर दक्षिण अफ्रीका चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था और उसने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ट्रेविस हेड केवल एक रन बनाकर डेल स्टेन की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकाक को कैच दे बैठै जबकि शान मार्श की जगह टीम में लिए गअ डी आर्सी शार्ट भी दो गेंद बाद पवेलियन कूच कर गये। वह स्टेन की गेंद को समझने में नाकाम रहे और बिना खाता खोले स्लिप में कैच दे बैठे।

कप्तान आरोन फिंच (5) भी लुंगी एनगिडी की उछाल लेती गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये और पगबाधा आउट हो गये। वैसे अगर वह रिव्यू लेते तो आउट होने से बच सकते थे क्योंकि रीप्ले से लग रहा था कि गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी।

क्रिस लिन (15) आउट होने वाले अगले बल्लेबाज थे जिनका विकेट दक्षिण अफ्रीका को डीआरएस के सहारे मिला। फेलुकवायो ने उन्हें आउट करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (11) और मार्कस स्टोइनिस (14) को भी पवेलियन भेजा। विकेटकीपर बल्लेबाज कैरी ने स्कोरबोर्ड चलायमान रखा जबकि कूल्टर नाइल के आखिरी क्षणों की तूफानी पारी से स्कोर 150 रन के पार पहुंच पाया।