नई दिल्ली: पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली एशियन एज की पूर्व पत्रकार पल्लवी गोगोई ने कहा कि दोनों के बीच कभी भी आपसी सहमति से संबंध नहीं बने थे। पल्लवी ने अकबर द्वारा दी गई सफाई को खारिज करते हुए कहा, ' अपने दुर्व्यवहार पर खेद जताने के बजाय अकबर गलत तरीके से बयान दे रहे हैं।' पल्लवी ने कहा कि अकबर ने जबरदस्ती और अपने पद तथा पैसे का दुरुपयोग करते हुए मेरे साथ संबंध बनाए।

ट्विटर पर अपना बयान जारी करते हुए पल्लवी गोगोई ने लिखा, 'कल वॉशिंगटन पोस्ट ने मेरा लेख छापा था, जिसमें मैंने एमजे अकबर पर शारीरिक शोषण, मौखिक और यौन शोषण के आरोप लगाए थे। उस वक्त मेरी उम्र 20 साल की रही होगी। जहां में काम करती थी वहां अकबर बॉस थे। उन्होंने जो कुछ भी मेरे साथ और अन्य महिला पत्रकारों के साथ किया, उसकी जिम्मेदारी लेने की बजाय सफाई देने में जुटे हैं। वे कह रहे हैं कि जो भी संबंध थे वे आपसी सहमति से थे, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। एक रिश्ता जहां आप अपने पद का दुरुपयोग करते हैं, वो सहमति से नहीं हो सकता। मैं अपने प्रकाशित लेख में लिखे गए एक-एक शब्दों पर अब भी कायम हूं।'

नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) की चीफ बिजनस एडिटर पल्लवी गोगोई का आरोप है कि अकबर ने 23 साल पहले उनका रेप किया। बता दें कि अकबर के खिलाफ दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने रेप का आरोप लगाया है इनमें से ज्यादातर वे महिलाएं हैं जिन्होंने गत वर्षों में उनके साथ काम किया है।

वॉशिंगटन पोस्ट में अपने साथ 23 साल पहले हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा है, 'जब वह काम के सिलसिले में जयपुर में थी तो उस समय अकबर ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाया और उनके साथ रेप किया। अकबर ने उनके कपड़े फाड़े और रेप किया।' यह घटना उस वक्त की है जब पल्लवी एशियन एज में काम करती थीं और ओप-एड पेज संभालती थीं। उस समय अकबर एशियन एज के एडिटर इन चीफ हुआ करते थे।