लखनऊ: चीन की कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं स्मार्टफोन रिटेल कंपनी, गोमी ने अगैस्टन मोबाईल प्राइवेट लिमिटेड के साथ आज लखनऊ में अपने C-सीरीज़ के दो स्मार्टफोन लांच किये| गोमी एवं अगैस्टन द्वारा घोषित C-सीरीज़ के स्मार्टफोन में अत्याधुनिक खूबियां जैसे सर्वाधिक उन्नत एवं अद्वितीय प्राईवेसी फीचर है। गोमी स्मार्टफोन अक्टूबर के अंत से पूर्वी उत्तरप्रदेश के रिटेलर्स के बीच लॉन्च किए जाएंगे।

अगैस्टन मोबाईल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ, श्री सुधीर कुमार ने लखनऊ में गोमी के लॉन्च के अवसर पर कहा कि गोमी की फेस मी टेक्नॉलॉजी भारत में फेस रिकग्निशन टेक्नॉलॉजी को नए आयाम पर ले जाएगी और ग्राहकों को गैलरी एवं डेटा सहित अपनी डिवाईस की पूरी प्राईवेसी सुनिश्चित करने की सुविधा देगी। ग्राहक इनकमिंग कॉल्स और डिटेल्स नोटिफिकेशन स्क्रीन पर हाईड कर सकेंगे। ‘फेस मी’ टेक्नॉलॉजी गोमी के सभी स्मार्टफोन में एक स्टैंडर्ड सिक्योरिटी खूबी होगी। गोमी के अद्वितीय ऑपरेटिंग सिस्टम को 2018 में हाल ही में प्रतिष्ठित ‘रेड डॉट अवार्ड फॉर कम्युनिकेशन डिज़ाईन’ मिला है।

उन्होंने कहा कि हमने गोमी के फोन के लिए उत्तर प्रदेश को पहले बाजार के रूप में चुना, क्योंकि यह उत्तर भारत में हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है। हमारे सुस्थापित वितरण नेटवर्क के साथ हमें विश्वास है कि हम इस साल के अंत तक ज्यादा से ज्यादा शहरों में गोमी के मोबाईल उपलब्ध करा देंगे। इस साझेदारी द्वारा हम ऐसा स्मार्टफोन पेश कर रहे हैं, जो सबसे अलग प्राईवेसी फीचर प्रदान करता है, जो अद्वितीय है एवं आवश्यक भी है। हमें उम्मीद है कि गोमी के स्मार्टफोन इस उद्योग को नए आयाम पर ले जाएंगे।’’

गोमी C7 Note दो रूपांतरों, क्रमशः 2GB RAM एवं 16GB स्टोरेज और 3 जीबी रैम एवं 32GB स्टोरेज में आएगा। गोमी C7 Note में प्रीमियम ग्लॉस फिनिश है और इसमें 5.99 इंच की स्क्रीन, HD+ डिस्प्ले एवं 18:9 का एस्पैक्ट अनुपात है। इसमें 282PPI के साथ 16 मिलियन कलर्स हैं। वोल्टे इनेबल्ड C7 Note में 2.0GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है तथा इसमें 3500Mah की बैटरी है, जो अत्यधिक उपयोग होने पर भी पूरे दिन चलती है। इसमें 13 और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट एवं बैक कैमरा है और यह डिवाईस पैनोरमा, बोके एवं सीन जैसे विविध मोड्स में पिक्चर्स ले सकती है। यह ड्युअल 4G कैपेबिलिटी के साथ आती है एवं एन्ड्रॉयड ओरियो 8.1 पर चलती है। फेस अनलॉक एवं फिंगरप्रिंट सेंसर की स्टैंडर्ड विशेषताओं वाली इस श्रृंखला में C7 Note ब्लैक और गोल्ड रंगों में 6,999 रु. (2GB+16GB) और 8,499 रु. (3GB+32GB) में मिलेगी।

गोमी C1 में 1080 पिक्सल के साथ 5.45 इंच की HD+ स्क्रीन एवं 18:9 का एस्पैक्ट अनुपात है। इसमें 1.5 GHz का क्वाडकोर प्रोसेसर तथा 2 GB RAM एवं 16 GB इनबिल्ट मैमोरी है। स्टोरेज को 64 GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 13+5 मेगापिक्सल का फ्रंट एवं बैक कैमरा है। C7 विविध शूटिंग मोड जैसे पैनोरमा, बोके और सीन मोड प्रदान करता है।