नई दिल्ली: पाकिस्तान सेना की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने पुंछ सेक्टर के पास एलओसी पर पाकिस्तानी सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को निशाना बनाया है। 23 अक्टूबर को पुंछ और झलस में पाकिस्तान ने मोर्टार गोले दागे थे, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने ये जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं।

पुंछ जिले में 23 अक्टूबर को सैन्य शिविर में विस्फोट हुआ था। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के मुताबिक, यह विस्फोट एक ऐसे शिविर में हुआ, जहां कोई नहीं रहता था।

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है, जिसके जवाब में ये कार्रवाई की गई है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में पाकिस्तानी बलों द्वारा बगैर किसी उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन की जारी घटनाओं के प्रति गंभीर चिंता प्रकट की। 2003 के संघर्षविराम समझौते का पालन करने और संयम बरतने के बार-बार के आग्रह के बावजूद पाकिस्तानी बलों ने 2018 में अब तक अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में बगैर किसी उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन की 1,591 घटनाओं को अंजाम दिया है।