जन्मदिन: आदिति का राव का आमिर से ख़ास रिश्ता

जन्मदिन: आदिति का राव का आमिर से ख़ास रिश्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी 28 अक्टूबर को अपना 32वां बर्थडे मना रही हैं। अदिति राव हैदरी रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। अदिति अकबर हैदरी की पड़पोती हैं, जो हैदराबाद के पूर्व प्रधानमंत्री थे। वहीं, अदिति के नाना जे.रामेश्वर तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।

अदिति जब दो साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। अदिति अपनी मम्मी के पास रही लेकिन, उनके पिता उन्हें अपने पास रखना चाहते थे। अदिति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां हमेशा उन्हें पिता से मिलने के लिए कहती थीं।

अदिति ने 2011 में फिल्म 'ये साली जिंदगी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि, उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही हैं। हालांकि, इस साल रिलीज हुई फिल्म पद्मावत में उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी की बेगम मेहरुन्निसा का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अदिति के छोटे से रोल की काफी तारीफ हुई थी।

मेहरुन्निसा के रोल के लिए अदिति के नाम की सिफारिश जया बच्चन ने की थी। अदिति ने एक इंटरव्यू में कहा- 'इस बात की बहुत खुशी है कि, जया बच्चन ने संजय लीला भंसाली को मेरे नाम सुझाया था। जया मेरी आंखों से वो इम्प्रेस हुई थीं। चूंकि, मैंने किसी अखबार में यह पढ़ा था कि उनको मेरी आंखों में सच्चाई और चेहरे में नूर दिखाई दिया।

बॉलीवुड के अलावा अदिति फिलहाल साउथ की फिल्मों में भी एक्टिव हैं। अदिता का आमिर खान से भी खास कनेक्शन हैं। आपको बता दें कि अदिति आमिर खान की पत्नी किरण राव, अदिति की कजिन हैं।

अदिति अपने माता (राव) और पिता (हैदरी) दोनों का सरनेम इस्तेमाल करती हैं। काफी कम लोगों को पता है कि अदिति राव हैदरी की शादी हो चुकी हैं। अदिति ने साल 2009 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने हसबैंड से अलग हो गई।