विशाखापत्तनम: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया दूसरा मुकाबला टाई हो गया, मैच की अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज के शतकवीर शाइ होप ने उमेश यादव की गेंद पर चौका लगाकर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया ।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 322 रनों का लक्ष्य। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 321 रन बनाए। वेस्टइंडीज को जीत की ओर से शाई होप ने 123 रन बनाए।

रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली एक और शतक लगाकर सबसे तेजी से 10000 वनडे रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए जिनकी पारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 321 रन बनाए।

कोहली ने 129 गेंद में नाबाद 157 रन बनाए जबकि अंबाती रायुडू ने 80 गेंद में 73 रन की पारी खेली। कोहली ने अपनी पारी में 13 चौके और चार छक्के जड़े। कोहली और रायुडू ने तीसरे विकेट के लिये 142 गेंद में 139 रन जोड़े।

कोहली ने 10000 रन पूरे होने पर बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। कोहली ने जब मर्लोन सैमुअल्स को चौका जड़कर अपना 37वां वनडे शतक पूरा किया तो भी दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकाय को छक्का लगाकर उन्होंने इस कैलेंडर वर्ष में 1000 वनडे रन पूरे किये और ऐसा उन्होंने सिर्फ 11 पारियों में किया जो एक रिकार्ड है। इसके बाद उन्होंने मैकाय को ही लांग आन पर एक और छक्का लगाया जबकि अगले ओवर में रोच को छक्का और दो चौके लगाकर टीम को 300 रन के पार पहुंचाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही जब पिछले मैच में शतक जमाने वाले रोहित शर्मा (चार) को चौथे ओवर में रोच ने पवेलियन भेजा। इसके बाद कोहली मैदान पर उतरे। शिखर धवन ने 30 गेंद में 29 रन की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।
वह एशले नर्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। नौवे ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट पर 40 रन था। कोहली को मिडआफ पर कैरेबियाई कप्तान जैसन होल्डर ने जीवनदान दिया। इसके अलावा उनकी पूरी पारी बेदाग रही।

दूसरे छोर से रायुडू ने उनका पूरा साथ दिया। विश्व कप में भारतीय टीम में चौथे नंबर पर उतरने के दावेदारों में शामिल रायुडू ने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरते हुए अपनी पारी में आठ चौके लगाये। दर्शकों के चहेते महेंद्र सिंह धोनी 20 रन बनाकर मैकाय की गेंद पर बोल्ड हुए। ऋषभ पंत ने 13 गेंद में 17 रन बनाए।