नई दिल्ली: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट 373 रन से जीत लिया है. इसके साथ ही उसने दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. उसकी जीत के हीरो मोहम्मद अब्बास रहे. उन्होंने इस मैच की दोनों पारियों में 5-5 विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन से सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के दिग्गज प्रभावित हैं. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन तो उन्हें भविष्य का बेस्ट बॉलर बता रहे हैं. माइकल वॉन, पॉल कॉलिंगवुड, जेसन गिलेस्पी, मोहम्मद कैफ ने भी अपनी ट्वीट में अब्बास को बेहतरीन गेंदबाज बताया.

28 साल के अब्बास ने अब तक महज 10 टेस्ट खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 58 विकेट लिए हैं. वे तीन बार एक पारी में 5-5 विकेट ले चुके हैं. अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे. इसके बाद दूसरे मैच की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. हालांकि, उन्हें अब तक एक भी वनडे या टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब्बास का प्रदर्शन देखने के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्वीट किया, ‘मैं टेस्ट क्रिकेट में एक नया नंबर-1गेंदबाज उभरता देख रहा हूं… मोहम्मद अब्बास.’ कुछ दिनों पहले संन्यास लेने वाले एबी डिविलियर्स ने स्टेन से सहमति जताई. 35 साल के डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में 421 और वनडे क्रिकेट में 185 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा 58 टी20 विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पॉल कॉलिंगवुड भी अब्बास के मुरीद हैं. वॉन ने ट्वीट किया, ‘मैं अब्बास को एक साल से देख रहा हूं. मुझे ऐसा लगता है कि मैं जब भी उसके सामने होता तो वह मुझे हर छठी गेंद पर आउट कर देता.’ पॉल कॉलिंगवुड ने माइकल वॉन को रिप्लाई करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज को ऐसा गेंदबाज बताया, जिसकी गेंदों को सामना करना बहुत मुश्किल है.

ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग कोच डेविड सेकर ने भी अब्बास की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘अब्बास की खूबी उनकी एक्यूरेसी है. वे बेहद सटीक गेंदबाजी करते हैं. यूएई की विकेट धीमी रहती हैं. हमने भी इसी कारण स्पिन अटैक को ध्यान में रखते हुए तैयारी की थी. ऐसे में मोहम्मद अब्बास की गेंदबाजी ने हमें हैरान कर दिया.