संभल: यूपी में एनकाउंटर के दौरान जिस सब इंस्पेक्टर की पिस्तौल खामोश रह गई थी, उसका अब सम्मान होगा। संभल के एसपी ने मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकालने वाले सब इंस्पेक्टर को सम्मानित करने की सिफारिश की है।

चार दिन पहले यूपी के संभल में मुबारकपुर गांव के जंगल में बदमाशों से मुठभेड़ के एक दरोगा की पिस्टल ने धोखा दे दिया था। जिसके बाद दरोगा नें मंह से ठांय-ठांय कर बदमाशों को ललकारा। यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो गया। इस वीडियो वायरल का भले ही सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बनाया गया हो, मगर पुलिस महकमे ने दरोगा की कार्रवाई को साहसी कारनामा मानकर ठांय-ठांय करने वाले दरोगा को ईनाम देने का फैसला ले लिया है। पुलिस महकमें के इस फैसले से दरोगा का मखौल बनाने वालों का भी मुंह बंद हो गया है।

संभल के असमोली थाना इलाके में मुबारकपुर गांव के जंगल में 14 अक्टूबर की रात को पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। बदमाशों ने पुलिस पर गोली चलाई तो जवाब में पुलिस ने भी बदमाशों की घेराबंदी का फायरिंग की। इसी दौरान दरोगा मनोज कुमार की पिस्टल हाफ काक हो गई और फिर उससे फायर नहीं हुआ। पिस्टल ने धोखा दिया तो दरोगा ने मुंह से ही ठांयृठांय की आवाज निकालते हुए बदमाशों को ललकारना जारी रखा। दरोगा के मुंह से ठांय ठांय करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो दरोगा और पुलिस की खूब जग हंसाई हुई। माना जा रहा था कि दरोगा के खिलाफ कार्रवाई होगी मगर पुलिस महकमें ने दरोगा को ईनाम देने का फैसला कर लिया है। पुलिस अधीक्षक संभल यमुना प्रसाद ने बताया कि दरोगा की पिस्टल धोखा दे गई तब भी वह मौके से नहीं भागा और मुंह से ठांय ठांय व घेरो घेरो जैसी आवाजें निकालकर बदमाशों को ललकारता रहा। इस बहादुरी के लिए दरोगा को ईनाम मिलेगा। उसका नाम ईनाम के लिए डीजीपी को भेजा गया है।