हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ग्लैनबिया न्यूट्रीशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ किया करार

लखनऊ। बदलते वक्त के साथ खेल की रणनीति में बदलाव और गेम में पावर के साथ गति का भी समावेश, इसके चलते इस बात की तेजी से जरूरत महसूस की जा रही है कि खिलाड़ियों को पौष्टिक व संतुलित आहार मुहैया कराने की रणनीति बनाई जाए।

इस दिशा में ग्लैनबिया न्यूट्रीशनल प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय खेलों में भी खिलाड़ियांे के प्रोत्साहन के लिए कार्य शुरू किया था जिसके सकारात्मक परिणाम भी मिलने लगे है।

इस कंपनी ने बीते दिनों मुंबई में आयोजित एक समारोह में हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ एक करार किया ताकि हैंडबॉल खिलाड़ियों को पौष्टिक व संतुलित आहार मुहैया कराया जा सके। इस करार पर ग्लैनबिया पिक के क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया) अविक सान्याल और हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर ग्लैनबिया पिक कीे गु्रप मैनेजिंग डायरेक्टर सियोबॉन टॉलबोट, क्षेत्रीय निदेशक (एशिया) सैम बॉदी, श्रीमती अमृता फडनवीस (महाराष्ट्र केे मुख्यमंत्री की पत्नी) और ग्लैनबिया पिक के ब्रांड एम्बेसडर सोनू सूद (फिल्म अभिनेता) भी मौजूद थे।

इस दौरान ग्लैनबिया की गु्रप मैनेजिंग डायरेक्टर सियोबॉन टॉलबोट ने आगामी टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं देते हुए हैंडबॉल खिलाड़ियों को अपने सीएसआर प्रोग्राम के तहत प्रोत्साहन किट भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि अब गेम में पावर के साथ गति का समावेश भी हो गया है। इसके चलते अब खिलाड़ियों को पौष्टिक व संतुलित आहार मुहैया भी कराना जरूरी है।

एशियाड के पदक विजेताओं को किया गया सम्मानित

इस दौरान कंपनी ने एशियाड-2018 में पदक विजेता खिलाड़ियों अमित पांघाल (पुरूष बाक्सिंग 49 किग्रा में स्वर्ण पदक विजेता), स्वर्ण पदक विजेता एथलीट दुती चंद, अरपिंदर सिंह, मनजीत सिंह, 3000 मी.स्टीपल चेज की रजत पदक विजेता एथलीट सुधा सिंह, पुरूष 1500 मी. में स्वर्ण पदक विजेता, पुरूष 800 मी.के रजत पदक विजेता जिनसन जॉनसन रजत पदक विजेता वी.नीना के साथ वुशू की कांस्य पदक विजेता रोशाबिना नाओराम, संतोष कुमार, सूर्य भानु प्रताप सिंह और नरेंद्र ग्रेवाल सहित अन्य पदक विजेताओं को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इसमें स्वर्ण पदक विजेता को एक लाख, रजत पदक विजेता को 75 हजार व कांस्य पदक विजेता को 50 हजार का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि खिलाड़ियों को पौष्टिक आहार व उपलब्ध कराने पर हमारे यहां कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जाता है जबकि दूसरे देशों में खिलाड़ियों के पौष्टिक आहार पर पूरा ध्यान दिया जाता है। श्री पाण्डेय ने अवगत कराया कि ग्लैनबिया न्यूट्रीशनल प्राइवेट लिमिटेड ने इस दिशा में प्रयास शुरू करते हुए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के साथ करार किया था।