लखनऊ: गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों को लेकर यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी शासित राज्यों के दो मुख्यमंत्रियों को इस बाबत आड़े हाथों लिया। एक तरफ उन्होंने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कायर करार दिया, जबकि दूसरी ओर वह गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को बेशर्म बताते दिखे।

दरअसल, सोमवार को रूपाणी-योगी की लखनऊ में संयुक्त बैठक हुई। बैठक को लेकर रविवार (14 अक्टूबर) को बब्बर से पत्रकारों ने सवाल किया था। उन्होंने उसी पर कहा था, “मैं समझता हूं कि यह यूपी के सीएम का कायरपना (रूपाणी से मिलना) है। हो सकता है कि उन पर काफी दबाव हो कि वह यहां आ रहे हैं। लेकिन इस वक्त जले पर नमक छिड़का जा रहा है।”

कांग्रेसी नेता के मुताबिक, रूपानी बताना चाह रहे हैं कि वह देश के पीएम के उस राज्य से आ रहे हैं, जहां से वह (मोदी) तीन-चार बार सीएम रहे हैं। और वह (रूपाणी) भी उसी प्रदेश के सीएम हैं। वह जिस एजेंडे को लेकर आ रहे हैं, उससे वह समाज को बांटेंगे, लोगों को बिरादरियों और जातियों में विभाजित करेंगे। ऐसी शख्सियत (रूपाणी) से सीएम (योगी) मिलने जा रहे हैं।”

बकौल बब्बर, “मैंने सोचा था कि आज इनका (योगी और रूपाणी) खुल कर विरोध करूंगा। पर मेरी पार्टी के वरिष्ठों ने कहा- ऐसे शख्स का क्या विरोध करोगे, जो बेशर्म हो।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपाणी लखनऊ में यूपी सीएम को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यानी सरदार पटेल की प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम का न्योता देने आए थे। योगी ने इस बाबत कहा कि गुजरात के सीएम, पीएम मोदी के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं।