लखनऊ: लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में आयोजित एकता संवाद में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात में हुए उत्तर भारतीयों पर हमले के पीछे कांग्रेस की साजिश है। उन्होंने कहा कि गुजरात कांग्रेस के विधायक ने सुनियोजित तरीके से काम किया जिससे एकता खंडित हुई। पर आज कंडीशन पूरी कंट्रोल में है। सरकार ने उसी वक्त सभी की सुरक्षा के लिए काम किया।

विजय रूपाणी ने आगे कहा कि जो लोग पकड़े गए है उनमें आधे लोग कांग्रेस के निकले हैं। जितने लोग गुजरात में आ कर रह रहे है उनकी सुरक्षा का काम हमारा है और वह हम कर रहे हैं। यह कांग्रेस का प्रयत्न था जो पूरी तरह से विफल हुआ है। उन्होंने कहा गुजरात में सबका सम्मान है। दूध में चीनी की तरह सब लोग घुले मिले हैं। गुजरात के विकास में यूपी का श्रम लगा है।

वहीं कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी ने जिस तरह से गुजरात मे काम किया था आज वह एक मॉडल बना हुआ है और विजय रुपाणी जी भी उसी क्रम में लगातार काम कर रहे है। 182 मीटर ऊंची पटेल की मूर्ति के लिए यूपी के एक गांव से लोहा और मिट्टी एकत्र किया। और आज रुपाणी जी खुद निमंत्रण देने आए है, उसके लिए मैं उनका स्वागत करता हूं।