लखनऊ : यूटिलिटी वाहन बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को लखनऊ में बोलेरो पिकअप का उन्नत संस्करण पेश किया । शोरूम में इनकी शुरूआती कीमत 6.84 लाख रुपये से शुरू है। वाणिज्यिक वाहन के इस नये संस्करण में समान ढोने के लिए बड़ा डेक दिया गया है जिसकी क्षमता 1,700 किलोग्राम माल ढोने की है। इसके साथ ही इसमें नया इंटीरियर और बैठने की बेहतर सुविधा भी है। विभिन्न उपभोक्ताओं तथा उनकी अलग-अलग जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह मॉडल 1,300 किलोग्राम, 1,500 किलोग्राम और 1,700 किलोग्राम माल ढोने की क्षमता के साथ पेश किया गया है। कंपनी के वाईस प्रेजिडेंट, कमर्शियल ब्रैंड्स मार्केटिंग महेश रुपानी ने लॉन्चिंग के इस अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि ‘‘यह महा बोलेरो पिकअप महिंद्रा के सख्त और मजबूत डीएनए के मूल्यों को और विस्तृत करेगा। यह रखरखाव के कम लागत के साथ अधिक कमाई का रास्ता भी साफ करेगा और ब्रांड को नयी ऊंचाइयां देगा।’’

खूबियां

अपने नाम ‘महा‘ के मुताबिक न्यू बोलेरो पिक-अप 9 फीट (2765 मिमी) की लंबाई के साथ एक अतिरिक्त लंबे कार्गो डेक के साथ आता है – इसकी श्रेणी में यह सबसे ज्यादा है, जो 1,700 किग्रा की उच्चतम पेलोड क्षमता को पूरा करता है। बढे हुए लोड को आसानी से ले जाने की क्षमता के लिहाज से महा बोलेरो पिक-अप एक डबल बियरिंग एक्सेल, मजबूत 9-लीफ सस्पेंशन और व्यापक 15 इंच, 12 पीआर टायरों के साथ आता है।

इसमें ट्विन टेंडेम बूस्टर एलएसपीवी ब्रेक्स हैं और साथ ही इसकी बाॅडी और चेसिस भी बहुत मजबूत है। इन खूबियों के साथ अपने नेशनल परमिट के जरिए यह देशभर में भारी वजन ले जाने के लिए उपयुक्त है। महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक-अप विभिन्न बॉडी स्टाइल और कार्गो बॉक्स की अलग-अलग लम्बाई के साथ 1,300 किलोग्राम, 1,500 किलोग्राम और 1,700 किग्रा की पेलोड क्षमता के साथ आता है, जो विभिन्न ग्राहक खंडों और उनकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त हैं।

महा स्ट्राॅन्ग, महा बोलेरो पिक-अप अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ‘इंडिया के नंबर 1 पिकअप का वादा‘ स्कीम के साथ आता है, जिसमें 2 वर्ष के लिए निशुल्क रखरखाव और 4 वर्ष के बाद 4 लाख रुपए की बायबैक गारंटी की सुविधा दी जाती है। इस तरह यह अधिक कमाई कर पाता है और ग्राहक को दिमागी शांति भी प्रदान करता है।