भोपाल: मध्‍य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते अर्जुन आर्य कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कल शनिवार को अर्जुन अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में पहुंचे और कमलनाथ की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. समाजवादी पार्टी ने उन्हें बुधनी मे प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्होंने टिकट लेने से इनकार कर दिया था और कहा कि कांग्रेस अगर टिकट देगी तो वो उसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि बुधनी सीट शिवराज सिंह की परंपरागत सीट है.

सपा ने पिछले हफ्ते मध्यप्रदेश में छह उम्मीदवारों के पहली सूची जारी की थी लेकिन बुधनी से सपा के उम्मीदवार अर्जुन आर्य ने सपा का टिकट वापस कर दिया था. इस मामले पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नाराजगी भी जाहिर की थी. कांग्रेस में शामिल होने के बाद अर्जुन आर्य ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती दी. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस यदि उन्हें बुधनी से टिकट देगी तो वो शिवराज को हरा सकते हैं.

बीजेपी में शामिल होने के बाद आर्य ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इस प्रदेश की जनता और मां नर्मदा को बीजेपी की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति दिलाएंगे. बुधनी सीट के टिकट के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं समझता हूं कि कांग्रेस पार्टी जो कहेगी, वह मैं करूंगा. इस अत्याचारी सरकार को उखाड़ फेंकने में योगदान दूंगा. टिकट का कोई मुद्दा नहीं है. मैं समझता हूं कि अच्छाई और सच्चाई के लिए हम लड़ते हैं, पार्टी मुझे टिकट दे या किसी को दे, मैं पूरा समर्थन करूंगा."