भारत के सबसे तेज़ी से विकसित होते पेमेंट प्लेटफाॅर्म फोनपे ने आज दक्षिणी एशिया की सबसे बड़ी और दुनिया की सबसे तेज़ी से विकसित होती होटल चेन ओयो के साथ साझेदारी का ऐलान किया है, इसी के साथ अब ओयो केे उपभोक्ता बड़ी आसानी से फोनपे ऐप केे माध्यम से अपने लिए रूम बुक कर सकेंगे। इस सामरिक साझेदारी केे तहत उपभोक्ता फोन पे ऐप के माध्यम से ओयो चेन पर मौजूद 125,000 से अधिक एक्सक्लुज़िव कमरों की बुकिंग कर सकेंगे। कंपनी ओयो रूम्स, ओयो टाउनहाउस, ओयो होम, सिल्वरकी, कैपिटल ओ एवं पैलेट रिज़ाॅटर््स आदि के माध्यम से विभिन्न प्रकार के यात्रियों की स्टे संबंधी ज़रूरतों को पूरा करती है और अब से फोनपे के उपयोगकर्ता फोन पे ऐप के ज़रिए ओयो की इन सभी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

यह साझेदारी फोनपे के उपयोगकर्ताओं के लिए ओपन पेमेन्ट को और अधिक सुगम बनाएगी, इससे सभी आकार के कारोबर अपने ऐप को इस प्लेटफाॅर्म के साथ जोड़ सकेंगे और फोनपे के 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक अपनी सेवाएं पहुंचा सकेंगे। फोनपे के उपयोगकर्ता फोनपे ऐप पर अपना पसंदीदा ऐप पा सकते हैं और फोनपे प्लेटफाॅर्म पर सभी पार्टनर्स के साथ सुरक्षित लाॅगइन एवं भुगतान सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। दोनों कंपनियां पहले से बड़ी संख्या में उपभेाक्तओं को अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं, ऐसे में यह साझेदारी भारत में होटल बुकिंग प्रक्रिया को और अधिक आसान बना देगी। इसके माध्यम से फोनपे के 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता ओयो की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

इस साझेदारी पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए रितुराज राॅटेला, हैड इन-ऐप प्लेटफाॅर्म, फोनपे ने कहा,
‘‘ओयो भारत की सबसे तेज़ी से विकसित होती कंपनियों में से एक है जिसने भारतीय यात्रियों के लिए होटल एवं रूम बुकिंग के तरीके को पूरी तरह से बदल डाला है। हमें खुशी है कि अपने उपभोक्ताओं को ओपन पेमेन्ट इकोसिस्टम के फायदे पहुंचाने के लिए हमें ओयो के साथ जुड़ने का मौका मिला है। इस साझेदारी के द्वारा हमारे उपयोगकर्ता देश के 160 शहरों में ओयो की गुणवत्तापूर्ण सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे तथा फोनपे के ज़रिए सुरक्षित एवं आसान भुगतान कर सकेंगे।’’