शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 3.29 और 3.83 लाख

लखनऊ: डैट्सन इंडिया ने त्योहारों के सीज़न में अपनी दो सस्ती कारें भारत में लॉन्च की हैं जो गो और गो प्लस के फेसलिफ्ट मॉडल हैं. कंपनी ने लखनऊ में डैट्सन गो फेसलिफ्ट की एक्सशोरूम कीमत 3.29 लाख रुपए रखी गई है, वहीं कार के गो प्लस फेसलिफ्ट वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 3.38 लाख रुपए है. जहां डैट्सन गो कंपनी की एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट सिडान है, वहीं गो प्लस कार का एंट्री लेवल एमपीवी मॉडल है जो 7-सीटर क्षमता वाला है. दोनों ही मॉडल्स को कंपनी ने रिप्रेश डिज़ाइन दिया है और कई सारे नए फीचर्स भी कार के साथ मुहैया कराए गए हैं. निसान के मालिकाना हक वाली कंपनी डैट्सन की दोनों कारों की डिलिवरी भारत की सभी निसान और डैट्सन डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है.

लखनऊ में इस लॉन्चिंग के अवसर पर ड्रीम निसान के रजनीश अग्रवाल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि डैट्सन इंडिया ने गो और गो प्लस फेसलिफ्ट को नए कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया है जो क्रमशः एंबेर ऑरेंज और सनस्टोन ब्राउन हैं. दोनों ही कारों में ध्यान खींचने वाले एक्सटीरियर अपडेट्स किए गए हैं जिनमें हैक्सागोनल ब्लैक ग्रिल के साथ क्रोम सराउंड, स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ ब्लैक हाईलाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल शामिल हैं. कार का अगला बंपर बिल्कुल नया है जो नए एयरडैम और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस किया गया है. दोनों ही कारों में नए 14-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. जहां डैट्सन गो और गो प्लस फेसलिफ्ट का डिज़ाइन समान रखा गया है, दोनों कारों में सबसे बड़ा बदलाव यात्रियों की बैठने की क्षमता का है. जहां पुरानी डैट्सन गो प्लस 5-सीटर क्षमता वाली कार थी, वहीं इसे अब 7-सीटर क्षमता वाली एमपीवी में बदल दिया गया है. वास्तव में गो प्लस में दी गई तीसरी पंक्ति वयस्कों की बैठक के हिसाब से बिल्कुल अनुपयोगी साबित हो सकती है.

डैट्सन ने कारों के इंटीरियर को प्रिमियम बनाने के लिए इसमें कई सारे फीचर्स एड किए हैं जिसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड, स्पोर्टी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ ट्रिप कम्प्यूटर एमएफटी (मल्टी फंक्शनल डिस्प्ले), सैगमेंट में पहला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, गूगल मैप नेविगेशन, एप सपोर्ट और आवाज़ पहचानने वाली तकनीक दी गई है. डैट्सन इंडिया ने दोनों ही कारों के इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और फिलहाल बिक रही कारों के समान ही फेसलिफ्ट मॉडल्स में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 78 bhp पावर जनरेट करने के साथ 104 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन को कंपनी ने सामान्य तौर पर 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.