वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित

पृथ्वी शॉ को नहीं मिला मौक़ा, गेंदबाजी में हुए 2 बदलाव

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दौरान गुरुवार को बीसीसीआई ने दोनों देशों की बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। 14 सदस्य भारतीय टीम की घोषणा पहले दो वनडे मैचों के लिए की गई है। एशिया कप जीतकर लौटी भारतीय वनडे में टीम में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। यह वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। सभी तरह की अटकलों को खत्म करते हुए विराट कोहली को ही टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि कोहली को वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है। वहीं, रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान होंगे। इसके साथ ही एम एस धौनी के बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन धौनी पहले दो वनडे में टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल रहेंगे।

इसके अलावा, एशिया कप में मौजूद रहे दिनेश कार्तिक की जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया। एशिया कप के फाइनल में चोटिल हुए ऑलराउंडर केदार जाझव टीम से बाहर हैं। वहीं गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिले हैं। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर टीम में बुलाए गए हैं। बता दें कि यह 14 सदस्य टीम सिर्फ पहले दो मैचों के लिए है और बाकी के तीन वनडे के लिए आगे बदलाव हो सकते हैं।

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एम एस धौनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर