लखनऊ: गुजरात में उत्तर भारतीयों के उत्पीड़न और उनके ख़िलाफ़ हिंसक घटनाओं व मजबूरी में पलायन के खिलाफ यूपी कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र व राज्य सरकार का पुतला भी फूंका |

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश और गुजरात दोनों राज्य सरकारें गरीब, मजदूर और विस्थापित उन नागरिकों के बारे में बात न करके दूसरी पार्टियों पर उलूल-जुलूल आरोप लगाकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं कानून व्यवस्था पूरी तरह से राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है यह राज्य सरकार को ही सुनिश्चित करना है कि उसके राज्य में निवास करने वाले किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार से उत्पीड़न न हो परन्तु यहां न केवल उत्पीड़न किया गया है बल्कि उनकी सम्पत्ति लूटी गयी है और उन्हें राज्य छोड़ने के लिए विवश किया गया है। कांग्रेस पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

प्रवक्ता ने बताया कि पूरे प्रदेश की तरह राजधानी लखनऊ में भी विरोध प्रदर्शन किया गया एवं केन्द व राज्य की भाजपा सरकार का पुतला फूंका गया। विरोध प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से शुरू हुआ जिसे लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर पुलिस द्वारा बलपूर्वक रोका गया।

इस मौके पर कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री दीपक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के गृह राज्य मंे इस प्रकार की घटना और ऐसा घृणित वातावरण अत्यंत दुःखद और निन्दनीय है अगर इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो पूरे देश में अराजकता का माहौल उत्पन्न हो जायेगा जो भारतीय एकता, अखण्डता और सद्भाव के लिए घातक है।