राजकोट: भारत के खिलाफ गुरुवार (4 अक्टूबर) से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज के अनुभवी और सबसे घातक तेज गेंदबाजी केमार रोच रोजकोट में होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रोच पहले टेस्ट के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे जिसके कारण वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

बता दें कि रोच की नानी के निधन हो गया है, जिसके कारण उन्हें वापस बारबाडोस लौटना पड़ा था। वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ ने मंगलवार को कहा, ''केमार अब तक नहीं लौटा है। उसके परिवार में निधन हो गया था और वह पहले टेस्ट के बीच में टीम से जुड़ेगा। उन्होंने कहा, ''केमार रोच काफी अनुभवी तेज गेंदबाज है जिसके बाद शानदार कौशल है। वह हमारे सबसे बड़े बॉलरों में से एक है। यह बड़ा नुकसान है। हालांकि पिछले कुछ टेस्ट मैचों में शेनन गैब्रिएल ने शानदार प्रदर्शन किया है और वह भी भारत जैसे हालात में।"

कोच ने कहा, ''केमार को नहीं होना बड़ा नुकसान है लेकिन हमारे पास कीमो पाल और शर्मन लुईस के रूप में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। कभी-कभी विरोधी को हैरान करने के लिए अनजान के साथ उतरना बेहतर होता है। तेज गेंदबाजी हमारा मजबूत पक्ष है।"

बता दें कि रोच ने 48 टेस्ट में 28.31 की औसत से 163 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर से कोच बने ला ने हालांकि गैब्रिएल (37 टेस्ट), कप्तान जेसन होल्डर (34), कीमो पाल (एक टेस्ट) और नवोदित शर्मन लुईस की मौजूदगी वाले अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण की क्षमताओं पर भरोसा जताया। लुईस को चोटिल अलजारी जोसेफ की जगह टीम में जगह दी गई है।