श्रेणियाँ: लखनऊ

रायबरेली एक्सप्रेस सुधा सिंह को मिला उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान

16वें राष्ट्रीय पुस्तक मेले में कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी ने किया सम्मानित

लखनऊ। एशियाड में रजत पदक जीतने के बाद अब मेरी निगाह एशियन चैंपियनशिप और विश्व चैंपियनशिप मेें अच्छा प्रदर्शन करके पदक जीतने पर है। इससे टोक्यो ओलंपिक-2020 में अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयारियों को धार मिलेगी।

यह बात आज जकार्ता एशियाड-2018 में महिला 3000 मीटर स्टीपल चेज में रजत पदक विजेता एथलीट सुधा सिंह ने कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के तत्वावधान में 16वें राष्ट्रीय पुस्तक मेले में आयोजित एक सम्मान समारोह में कही। सोमवार को आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि श्री आनन्देश्वर पाण्डेय, विशिष्ट अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, यूपी) व श्रीमती रचना गोविल (कार्यकारी निदेशक, साई क्षेत्रीय केंद्र, लखनऊ) व सम्मान समारोह के आयोजक श्री टीपी हवेलिया ने सुधा सिंह को उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान-2018 प्रदान कर सम्मानित किया। सम्मान के तौर पर सुधा सिंह को चांदी का मेडल, अंगवस्त्र, सम्मान चिन्ह व पर्यावरण सरंक्षण के प्रतीक के तौर पर एक पौधा भी प्रदान किया।

मुख्य अतिथि श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि सुधा सिंह ने 2010 एशियाड में स्वर्ण जीता और अब 2018 एशियाड में रजत पदक जीता। इतने लम्बे समय तक प्रदर्शन में स्थिरता काबिले तारीफ है। मुझे पूरा विश्वास है कि सुधा सिंह टोक्यो ओलंपिक-2020 में देश का परचम लहराएगी।

खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने कहा कि अब खेल में काफी सुविधाएं मिल रही है और इसके चलते प्रदेश के खिलाड़ियों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन बढ़ रहाहै। हम खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं में और बढ़ोत्तरी करेंगे।

श्रीमती रचना गोविल (कार्यकारी निदेशक, साई क्षेत्रीय केंद्र, लखनऊ) ने कहा कि साई में कम एंड प्ले स्कीम के अंतर्गत खिलाड़ी आए और टेªेनिंग करे। इससे भविष्य में कई खेल प्रतिभाएं निकलेंगी।

कार्यक्रम के आयोजक श्री टीपी हवेलिया (अध्यक्ष, कराटे एसोसिएशन ऑपफ यूपी)ने कहा कि लिएंडर पेस जब 44 की उम्र में खेल सकता है तो हमें सुधा सिंह से उम्मीद है कि टोक्यो ओलंपिक-2020 और उसके बाद भी सुधा देश का नाम रोशन करती रहेगी।

वहीं सम्मान के बाद सुधा सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके पदक जीतने के लिए जल्द ही फिर से ट्रेनिंग शुरू कर दूंगी। अब ओलंपिक में पदक लाना ही मेरा एक मात्र लक्ष्य है। उन्होंने नए खिलाड़ियों को और मेहनत करने की सीख दी।

सुधा ने कहा कि मैं फिटनेस और स्ट्रैंथ बढ़ाने के लिए मैराथन का अभ्यास भी करती हूं। टोक्यो ओलम्पिक के लिए मैं जल्द ही तैयारियां शुरू कर दूंगी। फिलहाल मै एशियाई चैंपियनशिप और वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए तैयारियों पर ध्यान दूंगी।

आज आयोजित सम्मान समारोह में श्री गुलाब चंद (अर्जुन अवार्डी एथलीट), संतोष सिंह (इंटरनेशनल मैराथन एथलीट), श्री सुधीर शर्मा (सचिव, यूपी रोइंग एसोसिएशन), जेएस भाटिया (द्रोणाचार्य अवार्डी एथलेटिक्स कोच), जसपाल सिंह (सचिव कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी), श्रीमती सत्या सिंह (बैडमिंटन खिलाड़ी) व यूजिन पाल (सचिव, यूपी आत्या-पात्या एसोसिएशन) भी मौजूद थे।

Share

हाल की खबर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024