लखनऊ: यूपी में पुलिस की गोलियों से बिना अपराध मारे गए एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के परिवार की मांगें प्रशासन ने मान ली हैं। लखनऊ जिले के डीएम कौशल किशारे शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

डीएम ने कहा,” विवेक तिवारी के परिवार की सभी मांगें मान ली गईं हैं। उन्हें मांगों का स्वीकृति पत्र लिखित में भी दे दिया गया है। अगर वे सीबीआई जांच की मांग करते हैं, तब वह भी करवाई जाएगी। मृतक की पत्नी को नगर निगम में नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा मुआवजे के तौर पर 25 लाख रुपये भी दिए जाएंगे। जांच को 30 दिनों के भीतर पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया गया है।”

वहीं मृतक विवेक तिवारी के भाई ने एएनआई से कहा,” हमारी सिर्फ तीन ही मांगें थीं। जांच के लिए एसआईटी गठित की जाए, पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए, उचित मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा हम लोग योगी जी का यहां आने का इंतजार कर रहे हैं। अगर वह नहीं आते हैं तो हम लोग विवेक का शव अपने घर ले जाएंगे।”

बता दें कि लखनऊ के गोमती नगर में शनिवार (29 सितंबर) को तड़के 1.30 बजे मकदूमपुर पुलिस चौकी के पास दो सिपाहियों ने एसयूवी में सवार ‘एप्पल’ के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी थी। दोनों ही सिपाहियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा उन्हें बर्खास्त करने के आदेश भी दिए गए हैं।

बाद में यूपी के एडीजी (लॉ एंड आॅर्डर) आनंद कुमार ने एएनआई से कहा,”यूपी के डीजीपी ने इस मामले में एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। एसपी क्राइम और एसपी ग्रामीण लखनऊ टीम के अन्य सदस्य होंगे। वे जल्द से जल्द इस मामले में अपनी रिपोर्ट देंगे।”