वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. कप्‍तान विराट कोहली चोट से उबरकर लौट आए हैं. इस टीम में मोहम्‍मद सिराज, मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर नए चेहरे हैं. शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार को आराम दिया गया है. वहीं ईशांत शर्मा व हार्दिक पंड्या अभी भी चोटिल हैं इस वजह से उनके नाम पर विचार नहीं किया गया. दोनों देशों के बीच पहला टेस्‍ट मैच राजकोट में चार अक्‍टूबर से खेला जाएगा.

टीम में विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में केवल ऋषभ पंत हैं. इंग्‍लैंड दौरे पर टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है. इंग्‍लैंड दौरे पर गए करुण नायर को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है. टीम में तीन स्पिनर, चार तेज गेंदबाज और सात बल्‍लेबाज हैं. मयं‍क अग्रवाल पिछले एक साल से लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह काफी समय से दावेदार थे.

बुमराह ओर भुवनेश्‍वर कुमार को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए फिट रखने के लिए आराम दिया गया है. बुमराह ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं इसके बाद एशिया कप में चार मैच में भी उन्‍होंने गेंदबाजी की. उन्‍होंने इंग्लैंड में तीन टेस्ट में 133 ओवर तक गेंदबाजी की और दुबई की गर्मी में भी अपना पूरा कोटा फेंका. उन्‍हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार रहने के लिये थोड़े आराम की जरूरत है.

टीम :
विराट कोहली(कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.