भोपाल: विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में 25 सितंबर को भोपाल के जंबूरी मैदान में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी महाकुंभ स्थल जंबूरी मैदान पहुंचेे. पीएम मोदी वायुसेना के हेलिकॉप्टर से जंबूरी मैदान के पास बने हैलिपेड पर पहुंचे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने उनकी आगवानी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पराजय के भय से गठबंधन करने पर आ गयी है. सत्ता के नशे में छोटी-छोटी पार्टियों को कुचल देनी वाली कांग्रेस आज उन्हीं छोटे दलों के पैरो में पड़ी है. हम धन बल के हिसाब से चुनाव ना तो लड़ते हैं और ना ही लड़ना चाहते हैं, हम जन बल के हिसाब से चुनाव लड़ते हैं, इसीलिए हमारा मंत्र है 'मेरा बूथ – सबसे मजबूत'. पीएम ने कहा कि कांग्रेस चाहे मुझे जितनी भी गाली दे अपमान करे लेकिन कमल कीचड़ में भी खिलेगा.

PM मोदी ने कहा कि देश में वोटबैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया. आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे अगर देश को बचाना है तो इस वोटबैंक की राजनीति को खत्म करना होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस के कल्चर ने मध्यप्रदेश का भला चाहा होता तो आज हमारी सरकार को इतनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता. जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तबतक वे बीजेपी की राज्य सरकारों से वो दुश्मनी रखते थे.

महाकुंभ में आए कार्यकर्ताओं और मंच पर मौजूद बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होना गर्व की बात है. पीएम ने आगे कहा कि जहां तक मेरी नज़र जा रही है मुझे उत्साह और उर्जा से भरे हुए कार्यकर्ता नजर आ रहें है. हम अकेले हैं जो सिर्फ मानवता के मुद्दे को लेकर राजनीति में काम कर रहे हैं. पीएम ने आगे कहा कि हम कितने भाग्यशाली है या हमनें ना जाने कितने पुण्य किये होंगे कि हमे इस पार्टी (भाजपा) के माध्यम से मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनका जावन हमारे लिए प्रेरणा है. महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और दीनदयाल उपाध्याय हमारे महापुरुष हैं और तीनों हमें मंजूर हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के संकल्प लेने का दिन है. मैं शिवराज सिंह को आश्चर्यचकित होकर सुन रहा था. बिना किसी कागज के वो प्रदेश की योजनाओं को बता रहे थे. राहुल गांधी ने बयान दिया था कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी. राहुल बाबा स्वप्न देखने में कोई बुराई नहीं है. किस आधार पर जनता से वोट मांगेगे. दिग्विजय के शासन काल को अमित शाह ने शासन का बंटाधार बताया.

सीएम शिवराज सिंह ने अपने भाषण में कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा के लिए पीएम का अभिनंदन करता हूं. अब गरीबों का इलाज भी अमीरों की तरह होगा. यूपीए की सरकार में मध्यप्रदेश को सिर्फ 30 हजार करोड़ मिलते थे लेकिन अब 65 हजार करोड़ रुपये हर साल मिलता है. पीएम ने इंदौर 3 हजार करोड़ की रेल परियोजना स्वीकृत की थी. 5 हजार 200 करोड़ रुपये किसानों को फसल बीमा योजना के लिए मिले हैं. पीएम ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाया है. पीएम मोदी एक अद्भुत प्रधानमंत्री हैं. भारत का सौभाग्य है कि उन्हें भगवान की तरफ से पीएम मोदी के रूप में वरदान मिला है. राहुल गांधी पर साधा निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे में कार्यकर्ताओं की संख्या सड़कों पर सिमट गई थी. राहुल इस देश को मनोरंजन और राजनीति को तमाशा समझते हैं.

बीजेपी का दावा है कि महाकुंभ में करीब 10 लाख कार्यकर्ता हिस्सा ले सकते हैं. इस दौरान भेल इलाके के सभी स्कूल बंद रहेंगे और ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया जाएगा. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी आज दोपहर 12:30 पर भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वह सीधे जंबूरी मैदान के लिए रवाना हुुुए. जंबूरी मैदान पहुंचने पर मोदी करीब एक घंटे तक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे.