नई दिल्ली: बदमाशों ने नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 1 स्थित पीएनबी बैंक में लूट की कोशिश करते हुए दो सुरक्षाकर्मियों मुकेश और मुद्रिका को लोहे की राड मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. मगर बदमाश लूट में सफल नहीं हो सके. घटना सुबह 11 बजे की है. मौके पर पहुंची पीसीआर गाड़ी दोनों गार्डों जिला अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने दोनो को मृत धोषित कर दिया. घटना की सुचना मिलते सभी अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी की फुटेज खंगाले में लगी है. मौके पर डॉग स्क्वाड की टीम पहुंच कर जांच कर रही है.

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के घर से हुई लूट की वारदात के सिलसिले में घरेलू सहायक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों की पहचान संदीप (25), धीरेंद्र राय (32), उपेंद्र राय (33), राम स्वरूप (30), दीपक (40) और दिनेश के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश की पत्नी को उनके घर में कथित रूप से उनके घरेलू सहायक और उसके साथियों ने बंधक बना लिया था जो लाखों रुपये के सामान के साथ नकदी लेकर चंपत हो गए थे.

पुलिस ने बताया कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश दिलीप कुमार कपूर का वर्ष 2000 में निधन हो गया था. घटना के समय मौजूद उनकी बेटी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व जज की 78 वर्षीय पत्नी रीबा कपूर ने अपने बयान में कहा कि उन्हें और उनकी 45 वर्षीय बेटी को उनके घरेलू सहायक एवं उसके साथियों ने बंधक बना लिया था.