नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) तेलंगाना में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी अन्य दल से गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने यह ऐलान किया है. हैदराबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में शाह ने कहा कि बीजेपी तेलंगाना की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रांत में बड़ी ताकत बनकर उभरेगी.

शाह ने कहा कि केसी राव पहले 'एक देश एक चुनाव' को समर्थन दे चुके हैं लेकिन अब उनका रुझान बदल गया है. तेलंगाना जैसे छोटे राज्य के लिए वे चाहते हैं दो चुनावों में पैसे खर्च हों. यह तेलंगाना की जनता पर भार है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए के. चंद्रशेखर राव ने नौ महीने पहले ही जनता पर चुनाव थोप दिया है. शाह ने कहा कि क्या अल्पसंख्यकों के लिए बारह फीसदी का आरक्षण तुष्टिकरण की राजनीति नहीं है? वह जानते हैं कि हमारा संविधान धर्म आधारित आरक्षण की अनुमति नहीं देता है.

शाह ने आरोप लगाया, 'केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समिति, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और वामदलों की आज्ञा पर काम कर रही है. अगर यही सरकार दोबारा वापस आई तो राज्य में वोट बैंक की राजनीति जारी रहेगी.'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोलते हुए शाह ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय तनाव की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ीं हैं. चीन और अमेरिका के ट्रेड वार के चलते तेल की कीमतें बढ़ी हैं. सरकार जल्द ही इन कीमतों को कम करने का प्रयास करेगी.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को महबूब नगर में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने शुक्रवार को बताया कि अपनी एक दिवसीय यात्रा में अमित शाह महबूबनगर के लिए रवाना होने से पहले शहर के पुराने इलाके में स्थित देवी महाकाली की पूजा अर्चना करेंगे.