विराट की गैरमौजूदगी के बावजूद भारत को हलके में नहीं लिया जा सकता: फहीम अशरफ

विराट की गैरमौजूदगी के बावजूद भारत को हलके में नहीं लिया जा सकता: फहीम अशरफ

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फहीम अशरफ ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में एशिया कप खेलने जा रही टीम इंडिया पर बड़ा बयान दिया है। अशरफ ने कहा कि विराट कोहली के न होने पर भी पाकिस्तान की टीम की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में चौंकाने वाला प्रदर्शन किया था। पांच मैचों की सीरीज में विराट ने 59.3 के औसत से 593 रन बनाए थे। बीसीसीआई ने भारत के आगामी व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए विराट कोहली को एशिया कप में रेस्ट दिया है। एशिया कप में विराट की गैरमौजूदगी में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभालेंगे।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने कहा कि कोहली की अनुपस्थिति में पाकिस्तान के खेल में कोई बदलाव नहीं आएगा। कोहली के ना रहते हुए भी भारतीय टीम मजबूत और दमदार विश्व स्तरीय क्रिकेट टीम है।

फहीम ने कहा कि भारतीय टीम को किसी भी सूरत में हल्के में नहीं ले सकते। मैदान में दमदार प्रदर्शन के लिए बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग तीनों की तैयारियों में हम अपना 100 फीसद दे रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में अशरफ ने कहा कि ट्रेनिंग में 100 फीसद देना हमारा कर्तव्य है और इंशाल्लाह प्रतियोगिता में भी हम जीत मिलेगी।

हालांकि कोहली की अनुपस्थिति बल्लेबाजी क्रम में भारी कमी का कारण बन सकती है। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक खेले 12 एकदिवसीय मैचों में 45.90 के औसत से 459 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक भी शामिल हैं। उनमें से एक 183 का सर्वोच्च वनडे स्कोर है, जो कि विराट कोहली ने 2012 के एशिया कप में हासिल किया था।

ग्रुप ए में शामिल भारत और पाकिस्तान की पहली भिड़ंत 19 सितंबर को होनी है। फहीम ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य हांगकांग के खिलाफ जीत दर्ज करना है। हांग कांग के खिलाफ खेलने के बाद हम भारत के खिलाफ खेल की रणनीति तैयार करेंगे।

बता दें कि अगर भारत के खिलाफ फहीम का टीम में सेलेक्शन होता है तो वे भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे।