नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि सरकार गैर-जरूरी आयात में कटौती करेगी, निर्यात बढ़ायेगी। इसके अलावा सरकार चालू खाता घाटा नियंत्रित करने के लिए ईसीबी, मसाला बांड से प्रतिबंधों को हटाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी आर्थिक समीक्षा के लिए शनिवार को प्रमुख नीति निमार्ताओं के साथ एक और बैठक करेंगे, जिसमें रुपये को गिरने से रोकने और ईंधन कीमतों में तेजी थामने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। जानकार सूत्रों ने बताया कि मोदी की जेटली के साथ हुई शुक्रवार की बैठक में राजस्व सचिव हंसमुख अधिया और आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग भी मौजूद थे। व्यय सचिव अजय नारायण झा शनिवार की बैठक में मौजूद रहेंगे, जहां प्रधानमंत्री बजट की भी समीक्षा करेंगे।

रुपया बुधवार को सर्वकालिक निचले स्तर 72.91 रुपये प्रति डॉलर के स्तर तक आ गया था। हालांकि शुक्रवार को यह 71.85 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक उच्च स्तर 81.28 रुपये तथा मुंबई में 88.67 रुपये रही।