बरेली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज इनोवा क्रिस्टा का बेहतर रूपांतर और बेहतर फॉरच्यूनर पेश किया। 2005 में पेश किए जाने के बाद से एमपीवी वर्ग में इनोवा देश में निर्विवाद रूप से अग्रणी रही है जबकि वाहनों के भारतीय बाजार में फॉरच्यूनर सबसे सम्मानित एसयूवी है।

ग्राहकों की बदलती-बढ़ती आवश्यकताओं के साथ चलते हुए इनोवा क्रिस्टा और इनोवा टूरिंग स्पोर्ट में सुरक्षा के क्षेत्रों में बेहतरी की गई है। बेहतर बनाए गए उत्पादों के बारे में बताते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक श्री एन राजा ने कहा, “2005 में भारत में पेश किए जाने के बाद से ही इनोवा ने अपनी अग्रणी स्थिति कायम रखी है और इसे अक्सर सेगमेंट बनाने वाला कहा जाता है क्योंकि यह देश में सबसे पसंदीदा एमपीवी है और इस समय अपने वर्ग में इसका हिस्सा 40% है।

हमलोगों ने जनवरी से अगस्त 2018 तक की अवधि में कुल 52,000 यूनिट से ज्यादा की मांग और बिक्री दर्ज की है और पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में इसमें 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। हम अपने ग्राहकों को उनके मजबूत सहयोग तथा इनोवा ब्रांड में भरोसा करने के लिए धन्यवाद देते हैं। टोयोटा में हम अपने ग्राहकों की आवाज सुनते हैं और लगातार बेहतर कार बनाने की कोशिश करते हैं। यह ब्रांड न सिर्फ बढ़कर टोयोटा के लिए गौरव बन गया है बल्कि भारत में इनोवा के 7.6 लाख स्वामियों के लिए भी गौरव की बात है। कई नई खासियतें शामिल करने के बाद हमें यकीन है कि ग्राहकों को गाड़ी चलाने का हमेशा आनंददायक और सुरक्षित अनुभव होगा।”

इनोवा क्रिस्टा और इनोवा टूरिंग स्पोर्ट में नई खासियतें

· ग्लास ब्रेक और अल्ट्रासोनिक सेंसर के साथ एंटी-थेफ्ट अलार्म

· इमरजेंसी ब्रेक सिगनल

· पीछे फॉग लैम्प

· आगे एलईडी फॉग लैम्प

जीएक्स ग्रेड के लिए : स्टीयरिंग कंट्रोल के साथ टच स्क्रीन डिसप्ले ऑडियो, री ट्रैक्टेबल मिरर, स्पीड और इंपैक्ट सेनसिटिव डोर लॉक तथा अनलॉक
एसयूवी के बाजार में फॉरच्यूनर का प्रभुत्व 2009 में पेश किए जाने के समय से ही बना। अपनी बोल्ड डिजाइन और जोरदार उपस्थिति से फॉरच्यूनर वाहन चलाने का एक खास और नया अनुभव देता है तथा गुणवत्ता, मजबूती और विश्वसनीयता (क्यूडीआर) का टोयोटा का जाना-माना वादा पूरा करता है। इसे ऑफ रोडिंग और शहर में चलाने के लिए पसंद किया जाता है तथा मजबूत और कूल छवि के कारण यह एक परिवार के वाहन तथा ऑप रोडर के रूप में भी समान रूप से लोकप्रिय पसंद है। अभी तक की सफलता पर आगे बढ़ते हुए इस बेहतर रूपांतर को त्यौहारों के मौसम पर पेश किया गया है।

फॉरच्यूनर में नई खासियतें

· यात्री की तरफ पावर सीट

· ग्लास ब्रेक और अल्ट्रासोनिक सेंसर के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म

· इमरजेंसी ब्रेक सिगनल

· रीयर फॉग लैम्प

· इलेक्ट्रोक्रोमैटिक इनसाइड रीयर व्यू मिरर (आईआरवीएम)