बेंगलुरु: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कनार्टक में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं कनार्टक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी और पार्टी नेता अधिक से अधिक सीटें जीतेंगे ।

डॉ. परमेश्वर ने बताया कि उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया संबंधित निवार्चन क्षेत्रों के स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श के साथ शुरू हो गयी है तथा उम्मीदवारों के नामों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित की जायेगी। उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए इसे पार्टी की चुनाव समिति और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति(एआईसीसी) को भेजा जायेगा।

बैठक में एआईसीसी महासचिव एवं कनार्टक के पार्टी मामलों के प्रभारी के सी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव, कार्यकारी अध्यक्ष भीमन्ना खांड्रे, जनता दल (सेक्युलर) कांग्रेस गठबंधन सरकार की समन्वय समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया तथा अन्य नेता मौजूद थे।