नई दिल्ली: उत्तरी इटली के जेनोवा शहर में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से एक मोटरवे ब्रिज ढह गया. स्थानीय एंबुलेंस सेवा के अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. वहीं इटली के ट्रांसपोर्ट मंत्री ने इस घटना को बड़ी त्रासदी करार दिया है.

स्थानीय फायर ब्रिगेड के मुताबिक स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 11:30 बजे ब्रिज ढहने की घटना हुई. ब्रिज ढहने के पीछे यहां लगातार हो रही बारिश को वजह बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार इस मोटरवे ब्रिज का निर्माण 60 के दशक में किया गया था.

एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख ने बताया कि हादसे में कई लोगों की मौत हुई है. इटली की एक समाचार एजेंसी एद्नक्रोनोस के मुताबिक कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है और करीब 20 वाहन इसकी चपेट में आए हैं.

एम्बुलेंस सेवा के एक अधिकारी ने रॉयटर्स से कहा कि अभी तक केवल दो घायलों की पुष्टि हुई है. हालांकि उन्होंने भी कई लोगों की मौत की आशंका जाहिर की है.

ब्रिज के रिस्ट्रक्चरिंग का काम 2016 में किया गया था. हाईवे ऑपरेटर के मुताबिक जिस दौरान यह घटना हुई उस दौरान ब्रिज की नींव को मजबूत बनाने का काम चल रहा था, उन्होंने यह भी बताया कि ब्रिज की लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही थी.