मेरठ: यूपी के मेरठ में चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में शामिल होने पहुंचे बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि, "बाबर के एजेंडे में राम मंदिर तोड़ना था, तो अब हर राम भक्त के एजेंडे में राम मंदिर बनवाना है". कटियार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला जो भी आए, राम भक्त अयोध्या में राम मंदिर बनवा कर रहेंगे, इसे कोई नहीं रोक सकता.

इससे पहले यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने दावा किया था कि राम मंदिर कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा, बल्कि यह देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का विषय है. समापन सत्र में शामिल हुए अमित शाह ने कहा कि अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीती और देश चलाने का लंबा समय मिला तो परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा, "बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश में नहीं रहने दिया जाएगा. शरणार्थियों को पूरा सम्मान व नागरिकता मिले, इसके लिए हम संकल्पबद्ध हैं."

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने रविवार को अपनी पार्टी के नेताओं को 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विवादित बयान देने से बचने को कहा है. सूत्रों ने बताया कि सांसदों के साथ बंद कमरे में बैठक के दौरान शाह ने उनसे कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्रों में जाएं और जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी दें.

उन्‍होंने 2014 के लोकसभा चुनावों की तरह ही जमीनी स्‍तर पर लगातार प्रयास करने पर जोर दिया. शाह ने विधायकों और सांसदों से कहा कि वह अपने क्षेत्र के प्रत्‍येक गांव में जाएं और कम से कम 20 घरों में जाकर चाय पियें. खबरें हैं कि यूपी के आधे से ज्‍यादा वर्तमान बीजेपी सांसदों को दोबारा टिकट नहीं मिलेगा. ऐसे में शाह की चेतावनी काफी अहम है.