राम मंदिर कभी बीजेपी का चुनावी मुद्दा नहीं रहा: डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय

राम मंदिर कभी बीजेपी का चुनावी मुद्दा नहीं रहा: डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय

मेरठ: मेरठ में बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक से पहले यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने दावा किया कि राम मंदिर कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा, बल्कि यह देश के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का विषय है. पांडेय ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी से 73 सीटें जीतने का लक्ष्य लिया है. कार्यसमिति इस लक्ष्य पर चर्चा के बाद मुहर लगायेगी और रणनीति बनाकर इस लक्ष्य को पूरा करने की जिम्मेदारी खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के सांसद और विधायकों को सौंपगे.

उन्होंने कहा कि उत्तर-प्रदेश की जनता ने बीजेपी को उम्मीद से बेहतर आशीर्वाद दिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का लक्ष्य 65 सीटें जीतने का था मगर जनता ने हम पर बेशुमार भरोसा जताते हुए हमें 71 सीटें दी थी. इसी तरह विधानसभा 2017 के चुनाव में पार्टी के लक्ष्य 265 के बजाय पार्टी का सम्मान करते हुए 325 सीटों पर जीत दी. इस बार 2019 लोकसभा में पार्टी उत्तर-प्रदेश की 73 सीटों पर विजय हासिल करेगी, ऐसी हमें उम्मीद है.

कैराना और उससे पहले गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनाव में पार्टी की हार पर यूपी बीजेपी अध्य़क्ष ने कहा कि हमने पिछले चुनावों की अपेक्षा बढ़त बनाई, लेकिन जीत से ठीक पहले रुक गये. 2019 का चुनाव मोदी जी के करिश्माई और विश्वसनीय व्यक्तित्व के नेतृत्व में लड़ा जायेगा. मोदी जी की कुशल जनसेवा और विशाल व्यक्तित्व का लोहा अब दुनिया भी मानती है.

एससीएसटी एक्ट पर बदलाव के बिल से जुड़े सवाल पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जो विषय रखा था, उसको लेकर देश में तमाम भ्रांतियां फैलाई गई. देश के कई हिस्सों में इसे लेकर तनाव था. इस नाते संसद में सभी दलों ने विचार करके एकमत से निर्णय लिया और देश में फैल रहे तनाव को खत्म करने की कोशिश की गई है.

Uttar Pradesh, India