हैदराबाद में ब्लॉकबस्टर रही IKEA स्टोर की ओपनिंग

हैदराबाद में ब्लॉकबस्टर रही IKEA स्टोर की ओपनिंग

हैदराबाद: स्वीडन की कंपनी आइकिया ने गुरुवार को हैदराबाद में पहला स्टोर खोला है. कंपनी के पहले स्टोर के कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि यह ओपनिंग ब्लॉकबस्टर रही.

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, गारमेंट फैक्ट्री में काम करने वाले 39 वर्षीय कृष्णा मोहन दीक्षित ने बताया कि वह हैदराबाद से 575 किलोमीटर दूर से आएं हैं. उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि स्टोर में क्या-क्या है. स्टोर की ओपनिंग 10 बजे सुबह से थी, वह करीब डेढ़ घंटे पहले ही बाहर खड़े थे.

इसी तरह पेशे से आईटी मैनेजर 34 वर्षीय नशरुल्लाह खान ने कहा कि उनकी पत्नी की बहन दुबई से आइकिया के स्टोर से काफी सामान भेजती हैं. ऐसे में इसलिए वह यहां हैं. उनकी पत्नी भी साथ थी. जैसे ही कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए 40,000 स्क्वायर फीट का स्टोर ओपन किया, तभी लोगों की भारी भीड़ उसमें घुसने की कोशिश करने लगी. लोगों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए स्टाफ को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

स्थिति इतनी ज्यादा खराब थी कि पुलिस को ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी करनी पड़ी. पुलिस की ओर से कहा गया आइकिया ने रहेजा अंडरपास के पास, हाई टेक सिटी में अपना कारोबार शुरू किया है. वीकेंड के दौरान बड़ी संख्या में लोग दुकानों पर जा सकती है आइकिया बिल्डिंग में अभी तक 650 कारों की पार्किंग कैपेसिटी है. इसलिए इससे आइकिया स्टोर्स के आसपास और आसपास भीड़ हो सकती है.

बता दें कि आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर गुरुवार को खोल दिया है, और भारतीय ग्राहकों को विकल्पों की एक नई दुनिया प्रदान की है, जहां वे अपने घर को अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों से सजा सकते हैं और यह सब किफायती कीमत पर मिलेगा.

आइकिया ने किफायत पर जोर देते हुए 7,500 उत्पादों में से 1,000 उत्पादों की कीमत 200 रुपये से कम रखी है. यहां तक कि यहां चार चम्मचों का बढ़िया गुणवत्ता का सेट महज 15 रुपये में उपलब्ध है.

स्वीडन की प्रमुख वैश्विक होम फर्निशिंग रिटेलर आइकिया के स्टोर में लिविंग रूम से लेकर डायनिंग रूम तक और बच्चों के रूम से लेकर कार्यस्थलों तक के लिए हर प्रकार के फर्नीचर से लेकर आंतरिक साजसज्जा के सामान मौजूद हैं और इनमें से कई ऐसे उत्पाद हैं जो इससे पहले भारत में नहीं देखे गए हैं.