केजरीवाल ने महिलाओं के लिए गाय के बराबर मांगी सुरक्षा

केजरीवाल ने महिलाओं के लिए गाय के बराबर मांगी सुरक्षा

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के प्रमुख व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुजफ्फरपुर और देवरिया में शेल्टर होम में बच्चियों के शोषण की घटना के बाद एक पोस्टर के जरिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक पोस्टर ट्वीट किया है. इस पोस्टर में एक महिला के हाथ में एक तख्ती है, जिस पर लिखा है कि हमें 'गाय के बराबर सुरक्षा दो'. वहीं इस पोस्टर में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में तेज वृद्धि दिखाई गई है. आम आदमी पार्टी के ट्विटर हेंडल से भी इस पोस्टर को शेयर किया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है. पिछले दिनों दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से दिल्ली में कई जगहों से लड़कियों को छुड़ाए जाने के बाद से भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की ओर से दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया था. बीजेपी से जुड़े संगठन समय-समय पर गौ सुरक्षा के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाते रहते हैं. इसी के चलते आम आदमी पार्टी की ओर से महिलाओं को गाय की तरह सुरक्षा देने की बात कही गई है.

उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया और बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चियों के शोषण की घटनाएं इस इस समय राजनीति के केंद्र में बनी हुई हैं. उत्तर प्रदेश में जहां बीजेपी की सरकार है वहीं बिहार में बीजेपी गठबंधन के जरिए सरकार में शामिल है. ऐसे में बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी और उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा दोनों ने संसद से ले कर सड़क तक बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विपक्षी पार्टियां आने वाले लोकसभा चुनाओं में महिला सुरक्षा को एक बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में हैं.