राॅयल फिलिप्स ने लखनऊ में किया ‘हाॅस्पिटल आॅन व्हील्स’ इंटेलिसफारी का अनावरण

राॅयल फिलिप्स ने लखनऊ में किया ‘हाॅस्पिटल आॅन व्हील्स’ इंटेलिसफारी का अनावरण

लखनऊ: हेल्थ टेक्नाॅलाॅजी में लीडर, राॅयल फिलिप्स ने लखनऊ में अपने ‘हाॅस्पिटल आॅन व्हील्स’ इंटेलिसफारी का अनावरण किया, जिसमें इस शहर के लिए किफायती हेल्थटेक समाधानों का प्रदर्शन किया गया। एक खास डिज़ाईन की मोबाईल वैन, इंटेलिसफारी एक विस्तृत जागरुकता कार्यक्रम है, जिसके द्वारा फिलिप्स नाॅन-मेट्रो शहरों के अस्पतालों, नर्सिंग होम्स एवं क्लिनिक्स को हेल्थकेयर में नवीनतम टेक्नाॅलाॅजिकल प्रगति का परिचय देगा, जो कम कीमत में उपलब्ध है। यह वैन आरएमएल मेडिकल काॅलेज, लखनऊ के डायरेक्टर, डाॅ. दीपक मालवीय, प्रोफेसर, एमडी, फीका के द्वारा रवाना की गई।

यह मोबाईल वैन उन्नत लाईफ सेविंग एवं माॅनिटरिंग डिवाईसेस से सुसज्जित है, जो आईसीयू, सीसीयू, जनरल वार्ड एवं नर्सिंग केयर क्लिनिक्स में व्यस्कों से लेकर नवजात शिशुओं तक के इलाज के लिए डिज़ाईन की गई हैं।

लखनऊ से इंटेलिसफारी के लाॅन्च के बारे में, सीनियर डायरेक्टर एवं बिज़नेस हेड- पेशेंट केयर एवं माॅनिटरिंग समाधान और अल्ट्रासाउंड, फिलिप्स इंडिया श्री शंकर शेषाद्रि, ने कहा, ‘इससे सुनिश्चित होगा कि अस्पताल, नर्सिंग होम्स, क्लिनिक्स एवं आम जनता सहित हमारे प्रमुख स्टेकहोल्डर्स किफायती उन्नत टेक्नाॅलाॅजिकल समाधानों के बारे में अवगत रहें। हेल्थकेयर समाधानप्रदाता के रूप में हमारा मानना है कि टेक्नाॅलाॅजी एवं जिम्मेदार नेतृत्व का उपयोग करके हम सभी को स्वास्थ्य के बेहतर परिणाम प्रदान करने के लिए हेल्थकेयर की क्वालिटी बढ़ा सकेंगे।’’

इस बारे में डाॅ. दीपक मालवीय ने कहा, ‘‘इंटेलिसफारी उपलब्धता एवं किफायत की समस्या से निपटने के लिए एक शानदार अभियान है। इस हेल्थकेयर सिस्टम को छोटे एवं मध्यम शहरों में पहुंचकर किफायती समाधान प्रदान करने की जरूरत है। ‘हाॅस्पिटल आॅन व्हील्स’ के साथ ज्यादातर स्थानीय हाॅस्पिटल टेक्नाॅलाॅजी अपना सकेंगे एवं मरीजों को सर्वश्रेश्ठ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकेंगे।’’

इंटेलिसफारी का लाॅन्च फिलिप्स इंडिया ने जुलाई, 2012 में किया और यह प्रारंभिक चरण में उत्तर भारत के छोटे एवं मध्यम शहरों में पहुंच चुकी है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नई जीवनरक्षक टेक्नाॅलाॅजी किफायती मूल्य में आम जनता के नज़दीक ले जाना है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India