सिंधु फिर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में

सिंधु फिर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में

नानजिंग (चीन): भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने लगातार दूसरे साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने रैंकिंग में अपने से एक पायदान ऊपर जापान की एकाने यामागुची को सीधे गेमों में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया. ध्यान दिला दें कि पिछले साल भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु ने रजत पदक जीता था. और इस बार भी उन्होंने रजत सुनिश्चित कर लिया है. इस बार सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोनिलना मारिन के खिलाफ उतरेंगी. मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

पहला गेम एकतरफ रहा और दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी सिंधु पूरी तरह से जापानी प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं. एक समय सिंधु ने लगातार आठ अंक अपने खाते में जमा किए. सिंधु की तेजी और रिटर्न का यामागुची के पास कोई जवाब नहीं था. 55 मिनट तक चले इस मैच के पहले गेम में जापानी खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली. सिंधु ने कुछ देर संभलने के बाद वापसी करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया. हालांकि ब्रेक तक यामागुजी 11-10 की बढ़त ले ली थी, लेकिन ब्रेक के बाद वो अपनी लय को कायम नहीं रख पाईं. सिंधु ने 19-13 की बढ़त ली और फिर 21-16 से गेम अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में सिंधु 1-4 से पीछे थीं. इस गेम में भी यामागुची ब्रेक में 11-7 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक के बाद यामागुजी 19-14 से आगे थीं. लगा की मैच तीसरे गेम में जाएगा तभी सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 19-19 से बराबर कर लिया. यहां से मुकाबला रोचक हो गया, लेकिन आखिरकार सिंधु ने 24-22 से गेम जीत फाइनल में प्रवेश किया.इस बार सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोनिलना मारिन के खिलाफ उतरेंगी. मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.