इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने वाला आतंकी कहलायेगा: सुब्रमणियम स्वामी

इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने वाला आतंकी कहलायेगा: सुब्रमणियम स्वामी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की 11 अगस्त को शपथ लेने जा रहे इमरान खान ने एक्टर आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील गावस्कर को न्योता भेजा है। इस न्योते को नवजोत सिद्धू ने बड़ा सम्मान बताते हुए स्वीकार भी कर लिया है।

इमरान खान के न्योते को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने निशाना साधा है। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि शपथ ग्रहण के लिए पाकिस्तान जाने वाले लोगों को आतंकी माना जाना चाहिए।

स्वामी ने कहा, 'इमरान खान की शपथ ग्रहण में शामिल होने के पाक जाने वाले लोगों को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्हें आतंकियों की तरह देखना चाहिए।' बीजेपी नेता ने आगे कहा कि शपथ ग्रहण में शामिल होने वालों को बुरी नजर से देखना चाहिए।

वहीं, आपको बता दें कि पंजाब कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के न्योते को स्वीकार कर लिया था। उन्होंने कहा था, 'यह सम्मान की बात है। मैंने निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। इमरान खान पर भरोसा किया जाना चाहिए। खिलाड़ी पुल बनाता है, बैरियर्स को तोड़ता है और लोगों को जोड़ता है।'

पीटीआई के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि विदेशी नेताओं को आमंत्रण भेजने से पहले विदेश मंत्रालय से पूछना पड़ेगा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मीडिया में जो प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों के आने की खबरें चल रही हैं वो सही नहीं है। हमने इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और इसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे।

India