दलित को शादी में घोड़ी पर चढ़ने के लिए सुरक्षा देने वाले जिलाधिकारी सम्मानित

दलित को शादी में घोड़ी पर चढ़ने के लिए सुरक्षा देने वाले जिलाधिकारी सम्मानित

कासगंज. हाथरस के बसई बाबा गांव के संजय जाटव और कासगंज के निजामपुर की शीतल की शादी करवाने वाले जिलाधिकारी आरपी सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने सम्मानित किया है। जिलाधिकारी की कोशिश से ही आजादी के 72 साल बाद कोई दलित घोड़ी पर चढ़कर शादी करने आया। डॉ. निर्मल ने कासगंज पहुंचकर जिलाधिकारी को उनकी कार्यकुशलता और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया और कहा है कि ऐसे साहसी और बहादुर अधिकारी की हमेशा मिसाल दी जानी चाहिए।

गौरतलब है कि संजय जाटव अपनी शादी में घोड़ी पर चढ़कर बारात ले जाने को लेकर अड़ गए थे। यहां पर गांव के कथित तौर पर कुछ लोगों को एतराज था। इसे देखते हुए संजय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ संजय की शादी हुई और बारात के साथ संजय घोड़ी पर बैठकर ससुराल पहुंचे। इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई।

शादी करवाने के बाद भी इलाके में कानून-व्यवस्था को चुस्त रखने को लेकर हमेशा सतर्क रहने वाले कासगंज के जिलाधिकारी आरपी सिंह को माला पहनाकर संजय जाटव ने धन्यवाद दिया है। राज्यमंत्री डॉ. निर्मल ने कहा है कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुस्त कानून-व्यवस्था की वजह से हो पाया। इसके लिए मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया जाना चाहिए। योगी आदित्यनाथ सच्चे अर्थों में दलित मित्र हैं।

Uttar Pradesh, India